पूर्वांचल

आज से कल तक काशी में रूट डायवर्जन: घर से निकलने से पहले जरूर पढ़ें

वाराणसी 31 दिसंबर :नव वर्ष की पूर्व संध्या और एक जनवरी को बाबा विश्वनाथ के धाम और गंगा घाटों पर भारी भीड़ उमड़ेगी। इसके मद्देनजर रविवार की दोपहर दो बजे से सोमवार की रात 10 बजे तक शहर में रूट डायवर्जन लागू रहेगा। एडीसीपी ट्रैफिक राजेश कुमार पांडेय ने आमजन से अपील की है कि रूट डायवर्जन प्लान का पालन कर यातायात व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में सहयोग करें।

लंका-अस्सी तिराहा स्थित बैंक औफ बड़ौदा तिराहा से अस्सी के तरफ कोई चार पहिया व तीन पहिया वाहन नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रवींद्रपुरी की तरफ डायवर्ट कर/सड़क के किनारे खड़ा कराया जाएगा।

अग्रवाल तिराहा से सभी वाहनों को अस्सी की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को ब्राडवे होटल की तरफ डायवर्ट कर कीनाराम आश्रम के सामने खड़ा कराया जाएगा।

•ब्राडवे होटल तिराहा से किसी वाहन को अग्रवाल तिराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को विजया तिराहा के तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा जो जल संस्थान अथवा खोजवा होकर कमच्छा, रथयात्रा को जाएंगे।

– भेलूपुर चौराहा से चार पहिया व तीन पहिया वाहन को सोनारपुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को विजया तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। थाना भेलूपुर के सामने से हल्के व दो पहिया वाहन रेवड़ी तालाब होते हुए जयनारायण इंटर कॉलेज तक आएंगे और आगे रामापुरा की तरफ कोई भी वाहन नहीं जाएगा।

– सोनारपुरा चौराहा से चार पहिया व तीन पहिया वाहनों को गोदौलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को भेलूपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– गुरुबाग तिराहा से किसी भी प्रकार के चार पहिया व तीन पहिया वाहनों को लक्सा होकर रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को नीमामाई व कमच्छा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– लक्सा तिराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को रामापुरा चौराहा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गुरुबाग तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– रामापुरा चौराहा से गौदोलिया की तरफ कोई वाहन नहीं जाएगा। इन वाहनों को लक्सा और बेनिया तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– गौदोलिया चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहन को मैदागिन व दशाश्वमेध घाट की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामापुरा और सोनारपुरा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। दोपहिया वाहनों को गोदौलिया स्थित मल्टीलेवल पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा।

– बेनिया तिराहा से किसी भी वाहन को रामापुरा की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। चार पहिया प्राइवेट वाहनों को बेनिया पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। तीन पहिया वाहन को पियरी की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– लहुराबीर चौराहा से चार/तीन पहिया वाहनों को बेनिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को मलदहिया चौराहा और काशिका तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– मैदागिन चौराहा से किसी भी प्रकार के वाहनों को थाना चौक होते हुए गौदोलिया की तरफ नहीं जाने दिया जाएगा। सभी वाहनों को कबीरचौरा और विशेश्वरगंज तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा। चार पहिया वाहन मैदागिन स्थित टाउनहॉल पार्किंग में खड़े कराए जाएंगे।

– विशेश्वरगंज तिराहा से मच्छोदरी की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को विश्वेश्वरगंज तिराहा से आगे नही जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को गोलगड्डा तिराहा की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा।

– भदऊं चुंगी तिराहा से भैसासुर घाट की तरफ किसी भी प्रकार के वाहन को नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को रेलवे कॉलोनी के मैदान में खड़ा कराया जाएगा।

– सूजाबाद पलिस चौकी से वाहनों को राजघाट की तरफ नहीं आने दिया जाएगा। इन वाहनों को रामनगर की तरफ डायवर्ट कर दिया जाएगा जो लंका मैदान में खड़े कराए जाएंगें।

*यातायात प्रतिबंधित वाहन क्षेत्र*

– सूजाबाद से राजघाट पुल, नमो घाट की तरफ।

– भदऊं चुंगी से राजघाट पुल और भैसासुर घाट की तरफ।
– कज्जाकपुरा कूड़ाघर से गोलगड्डा, विशेश्वरगंज की तरफ।

– गोलगड्डा से विशेश्वरगंज मैदागिन की तरफ।
– मैदागिन से बुजानाला, गोदौलिया की तरफ।

– अस्सी से रविदास घाट की तरफ।
– होटल ब्राडवे तिराहा से अग्रवाल तिराहा और सोनारपुरा से गौदोलिया की तरफ।

– पिपलानी तिराहा से मैदागिन चौराहे की तरफ।
– लहुराबीर चौराहे से बेनिया तिराहे की तरफ।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *