पूर्वांचल

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में इवीएम शिफ्टिंग एवं रखरखाव को लेकर बैठक सम्पन्न

वाराणसी30 अप्रैल:जिलाधिकारी एस राजलिंगम की अध्यक्षता में इवीएम शिफ्टिंग को लेकर राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित हुई जिसमें जिलाधिकारी ने बैठक की शुरूआत में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को बैठक का उद्देश्य बताया कि इवीएम को लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है ताकि किसी को भी किसी स्तर पर किसी प्रकार का भ्रम न रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि इवीएम शिफ्टिंग के दौरान सभी वाहन जीपीएस युक्त तथा पूरी पुलिस अभिरक्षा में आयेंगी-जायेंगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि वोटिंग के लिए प्रयुक्त होने वाली समस्त ई वी एम/ मतगणना हेतु ईवीएम पहाड़िया मंडी स्थित स्ट्रॉन्ग रूम में पर्याप्त सुरक्षा में रहेंगी।इसके अतिरिक्त मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण के प्रयोग में आने वाली ईवीएम, एफ एल सी के पश्चात बची ईवीएम आदि को तहसील सदर में बने बेयरहाउस में रखी जाएंगी। आज से चार दिन तक मतदान कार्मिकों की ट्रेनिंग होगी जिसको देखते हुए उदय प्रताप कालेज में ही अस्थाई स्ट्रॉन्ग रूम बनाकर चार दिनों के लिए मशीनों को रखने हेतु निर्णय लिया गया है जिसके सम्बन्ध में राजनीतिक दलों को जानकारी दी गयी है।

जिलाधिकारी ने बताया कि इलेक्शन पिटीशन से संबंधित मशीनें, बिना एफएलसी हुई मशीनें तथा रैंडमाइजेशन के दौरान बची हुईं एवं अन्य अप्रयुक्त इवीएम तहसील सदर स्थित वेयरहाउस में रखा जायेगा जिसके संबंध में राजनीतिक दलों को जानकारी दी गयी।

आज से छठें चरण की अधिसूचना जारी हो गयी है जिसमें वाराणसी जिले की पिंडरा विधानसभा में 25 मई को चुनाव होना है जिसके लिये इवीएम मशीनों को 24 मई को ले जाया जायेगा। उक्त के दौरान राजनीतिक दल तथा उनके प्रतिनिधियों को जानकारियां दी जायेंगी ताकि उनके प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

जिलाधिकारी ने बताया कि सभी राजनीतिक दलों को प्रत्येक स्तर ईवीएम शिफ्टिंग पर सभी जानकारियां मुहैया करायी जायेंगी ताकि किसी को किसी भी स्तर पर किसी भ्रम का सामना न करना पड़े।

जिलाधिकारी ने उपस्थित प्रतिनिधियों को वोटर हेल्पलाइन तथा सुविधा एप डाउनलोड करने को कहा ताकि सभी को निर्वाचन संबंधी जानकारी होती रहे।

बैठक के दौरान एडीएम एफआर वंदिता श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन विपिन कुमार, विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों समेत अन्य संबंधित अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित रहे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *