कोविड-19

उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में फिर पैर पसार रहा है कोरोना

नई दिल्ली23 दिसंबर :देशभर में कोरोना के मामलो में एक बार फिर तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. केरल, राजस्थान, और महाराष्ट्र के बाद यूपी में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं. यूपी के नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ में कोरोना के मामले सामने आए हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच केंद्र और राज्य सरकार ने लोगों को सतर्क रहने का सुझाव दिया है.

दिल्ली से सटे नोएडा में मिला कोविड पॉजिटिव

नोएडा के सेक्टर-36 में रहने वाले 44 साल के व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, संक्रमित व्यक्ति गुरुग्राम की एमएनसी में काम करता है और हाल ही में नेपाल से लौटा था. फिलहाल, संक्रमित व्यक्ति की जीनोम सीक्वेंसिंग कराई जा रही है. नोएडा के बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहने वाला 36 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना को एंट्री हो चुकी है, यहां थाइलैंड से आई महिला कोविड पॉजिटिव पाई गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है.

एक दिन में 300 से ज्यादा मामले

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकड़ों के अनुसार, भारत में 24 घंटे में कोरोना के 328 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं केवल केरल में कोरोना के 265 नए संक्रमित मिले हैं.

सरकार ने जारी की एडवाइजरी

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से एडवाइजरी जारी की गई है. जिसमें कहा गया है कि अगर किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, जुकाम और गले में दर्द की समस्या है तो वह तुरंत नजदीकी अस्पताल में संपर्क करे. क्रिसमस और नए साल के जश्न के बीच कोरोना के मामले बढ़ सकते हैं, ऐसे में भीड़ वाली जगहों पर जानें से बचें.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *