ताज़ातरीन

एक्टर अमिताभ बच्चन ने पान मसाला ब्रांड को भेजा कानूनी नोटिस

21नवंबर2021

अमिताभ बच्चन ने अपने 79वें जन्मदिन पर एक बड़ा फैसला लिया था. उन्होंने एक पान मसाला कंपनी के साथ अपने करार को खत्म कर फैंस को अपने ऑफिशियल ब्लॉग के जरिए जानकारी दी थी. करार खत्म होने के बाद भी बिग बी (Big B) यानी सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उस पान मसाला ब्रांड से बेहद नाराज हैं. उन्होंने उस पान मसाला ब्रांड के खिलाफ लीगल एक्शन लेते हुए ब्रांड को कानूनी नोटिस भेजा है.

अमिताभ बच्चन पिछले काफी समय से कमला पसंद नामक मसाला ब्रांड के विज्ञापन में नजर आ रहे थे, लेकिन सोशल मीडिया पर जबरदस्त ट्रोलिंग के बाद उन्होंने इस पान मसाला ब्रांड के साथ अपने करार को खत्म करने का फैसला किया. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, बिग बी ने कंपनी को अब नोटिस इसलिए भेजा है, क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बावजूद उस विज्ञापन को टीवी कमर्शियल के दौरान टेलीकास्ट किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने काम किया है.

कुछ दिन पहले अमिताभ रणवीर सिंह के साथ कमला पसंद पान मसाला के विज्ञापन में नजर आए थे. शाहरुख खान, अजय देवगन की तरह पान मसाले का ऐड करने पर बिग बी को खूब ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था. इस मामले पर नेशनल एंटी- टोबैको ऑर्गेनाइजेशन ने अमिताभ बच्चन को एक ऑफिशियल लेटर लिखा था. इस लेटर में उन्होंने कहा था कि मेडिकल रिसर्च से पता चला है कि तंबाकू और पान मसाला जैसे पदार्थ व्यक्ति, खासकर युवाओं के स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकते हैं. अमिताभ बच्चन पोलियो कैंपेन के सरकारी ब्रांड एम्बेसडर हैं. ऐसे में उन्हें पान मसाला के विज्ञापन से जल्द से जल्द हट जाना चाहिए

अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा था, ‘एक घड़ी खरीदकर हाथ में क्या बांध ली, समय पीछे ही पड़ गया.’ उनके इस पोस्ट पर कमेंट कर एक यूजर ने लिखा था, ‘प्रणाम सर, सिर्फ एक बात पूछनी है आपसे, क्या जरूरत है आपको भी कमला पसंद पान मसाले का विज्ञापन करना पड़ा. फिर क्या फर्क है आप में और इन टटपूंजियों में?’ बिग बी ने यूजर के कॉमेंट पर जवाब में लिखा था, ‘मान्यवर, क्षमा प्रार्थी हूं, किसी भी व्यवसाय में यदि किसी का भला हो रहा है, तो ये नहीं सोचना चाहिए कि हम उसके साथ क्यों जुड़ रहे हैं. हां, यदि व्यवसाय हो तो हमें भी अपने व्यवसाय के बारे में सोचना पड़ता है. अब आपको ये लग रहा है कि मुझे ये नहीं करना चाहिए था. लेकिन हां, मुझे भी ये करने में धनराशि मिलती है. हमारे उद्योग में जो बहुत से लोग काम कर रहे हैं, जो कर्मचारी हैं उन्हें भी रोजगार मिलता है और धन भी. और मान्यवर, तूतपूंजियों आपके मुंह से शोभा नहीं देता और न ही हमारे उद्योग के बारी कलाकारों को शोभित करता है. आदर समेत नमस्कार करता हूं.’

इस विज्ञापन से करार तोड़ने के बाद बिग बी के ऑफिस से बयान सामने आया था. बयान में कहा गया था, ‘अमिताभ बच्चन ने ब्रांड से संपर्क किया और पिछले हफ्ते उन्होंने करार तोड़ दिया. दरअसल, जांच करने पर यह पता चला कि जब मिस्टर बच्चन ब्रांड से जुड़े थे तो उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि यह सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है. उन्होंने अब ब्रांड के साथ करार खत्म कर दिया है. इसके बारे में उन्होंने कंपनी को अवगत करा दिया है साथ ही इस विज्ञापन के लिए मिली धनराशि को वापस कर दिया है’.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *