अपना देश

एयरफोर्स के लड़ाकू विमान मिराज का टायर चोरी,मचा हड़कम

ट्रैफिक में फंसे ट्रेलर से स्कॉर्पियो सवारों ने की चोरी,,एयरफोर्स कर रही है मामले की जांच

लखनऊ3दिसंबर: बीकेटी एयरबेस से जोधपुर जा रहा एक फाइटर जेट प्लेन का टायर चोरी हो गया। ट्रेलर ड्राइवर की तहरीर पर आशियाना थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

लखनऊ के बीकेटी एयरबेस से जोधपुर जा रहा एक फाइटर जेट प्लेन का टायर लखनऊ में चोरी हो गया। टायर लेकर जा रहे ट्रेलर ड्राइवर की तहरीर पर आशियाना थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई। उधर, इसमें किसी देश विरोधी ताकत का हाथ होने की आशंका में एयरफोर्स ने ड्राइवर को हिरासत में लिया है। साथ ही ट्रेलर भी कब्जे में ले लिया है।लखनऊ के बीकेटी एयरबेस से एक फाइटर जेट के 5 टायर जोधपुर एयरबेस भेजे जा रहे थे। 27 नवंबर की रात करीब 2 बजे सेना से संबद्ध ट्रेलर (RJ01GA-3338) टायर लोड करके निकला। ड्राइवर मायापुर अजमेर निवासी हेमसिंह रावत ने बताया कि शहीद पथ पर SR होटल के पास जाम लगा था।

इसी बीच ट्रेलर के पीछे चल रही ब्लैक स्कॉर्पियो से उतरे 2 लोगों ने रस्सी काटकर 1 टायर उतार लिया। ट्रैफिक की वजह से वह गाड़ी किनारे लगाकर उन्हें पकड़ नहीं पाया। इस बीच स्कॉर्पियो सवार भाग निकले। हेमसिंह ने इसकी सूचना 112 नंबर पर पुलिस को दी। पुलिस उसे गाड़ी के साथ आशियाना थाने ले गई। यहां संवेदनशील मामला देख रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू की गई। लेकिन चोरों का सुराग नहीं लगा। आशियाना इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला का कहना है कि शहीद पथ से लेकर आसपास के सभी रास्तों के CCTV कैमरे खंगाले जा रहे हैं।

ड्राइवर हेमसिंह बाकी के 4 टायर लेकर 30 नवंबर को जोधपुर एयरबेस पहुंचा। इस पर एयरफोर्स की पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। उसके ट्रेलर से फाइटर प्लेन के स्पेयर्स का ट्रांसपोर्टेशन होता है। सेना को आशंका है कि किसी दुश्मन की साजिश के तहत टायर चोरी हुआ है। अफसरों का कहना है कि गाड़ी हेमसिंह की है। वह कई साल से सेना से संबद्ध है। एयरबेस और सेना के संवेदनशील परिसरों में उसकी पहुंच रहती है। जिस टायर की प्लेन के अलावा कहीं और उपयोगिता नहीं है। उसका इस तरह चोरी होना संदेह का कारण बन रहा है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *