अपना देश

हाई डायबिटिक केजरीवाल घर से मंगाकर खा रहे हैं आलू, मिठाई और आम -ED ने कोर्ट में किया दावा

नई दिल्ली 18 अप्रैल :तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अदालत से इजाजत मांगी थी कि उनको रेगुलर डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परामर्श की इजाजत दी जाए. दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में अरविंद केजरीवाल के आवेदन पर सुनवाई हुई तो ED ने इसका विरोध किया. मामले की अगली सुनवाई अब शुक्रवार को होगी. ईडी के अदालत में अरविंद केजरीवाल की याचिका का विरोध करने को आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने षड्यंत्र करार दिया है.

ED ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हाई डायबिटीज का दावा कर रहे हैं जबकि वह जेल में आलू, अंडे, मिठाई, मीठी चाय और आम खा रहे हैं. केजरीवाल जमानत के लिए आधार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि ED ये सब आरोप मीडिया के लिए लगा रही है. केजरीवाल के वकील ने अदालत से कहा कि वो अपनी मौजूदा याचिका वापस लेकर बेहतर याचिका दाखिल करना चाहते हैं. अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन से अरविंद केजरीवाल की डाइट पर रिपोर्ट मांगी. मामले की अगली सुनवाई शुक्रवार को होगी.

ईडी के अदालत में किए गए दावे से नाराज आतिशी ने कहा कि ईडी अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एक बहुत बड़ा षड्यंत्र रच रही है. यह षड्यंत्र है अरविंद केजरीवाल की जान लेने का. बीजेपी केजरीवाल को तीन चुनाव में हरा नहीं पाई है तो आज जेल में बंद करके जान लेने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. हर व्यक्ति जानता है कि अरविंद केजरीवाल गंभीर डायबिटीज के मरीज हैं. उनको 30 साल से गंभीर डायबिटीज यानी शुगर की बीमारी है. अपने शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए अरविंद केजरीवाल रोज 54 यूनिट इंसुलिन लेते हैं. आप किसी भी डॉक्टर से पूछ लीजिए इतनी इंसुलिन केवल वही व्यक्ति लेता है, जिसको गंभीर डायबिटीज है. इसीलिए अदालत ने भी अरविंद केजरीवाल को घर का खाना खाने की इजाजत दी है, लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी अपने अनुसांगिक संगठन ED के माध्यम से अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को बिगड़ने की कोशिश कर रही है. उनका घर का खाना रोकने की कोशिश कर रही है.

मिठाई खाने की वजह बताई

आतिशी ने कहा कि आज ED ने अदालत में बार-बार झूठ बोले. बार-बार अफवाह फैलाई. सबसे पहला झूठ ईडी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल मीठी चाय पी रहे हैं. मिठाई खा रहे हैं…. यह सरासर झूठ है…. अरविंद केजरीवाल को डॉक्टर ने एक स्वीटनर की चाय और मिठाई खाने की इजाजत दी है. ये एक low कैलोरी स्वीटनर होता है, जो डायबिटीज के मरीज को दिया जाता है. ED का दूसरा झूठ कि केजरीवाल अपना शुगर लेवल बढ़ाने के लिए केला खा रहे हैं…मैं ED से कहना चाहूंगी कि किसी भी डायबिटीज के डॉक्टर से बात कर लीजिए, सब अपने मरीज को हमेशा अपने पास दो चीज रखने को कहते हैं. पहला केला और दूसरा किसी तरह की टॉफ़ी या चॉकलेट. अगर ED वाले अदालत का आदेश पढ़ेंगे तो उसमें साफ-साफ लिखा है कि जब अरविंद केजरीवाल ED कस्टडी या जेल में होंगे तो उनके पास हमेशा किसी प्रकार की टॉफी होना जरूरी है और केला होना ज़रूरी है. तीसरा झूठ ईडी ने यह कहा कि अरविंद केजरीवाल रोजाना आलू पूरी खा रहे हैं….ED वालों भगवान से डरो…आपने खुद अदालत में जो डाइट चार्ज जमा किया है, वह दिखा रहा है कि केजरीवाल ने केवल एक दिन पूरी खाई थी और वह था नवरात्र का पहला दिन. हमारे हिंदू धर्म में नवरात्रों के पहले दिन आलू पुरी का प्रसाद बनता है. अब आप लोग नवरात्रि का प्रसाद भी नहीं खाने देंगे?

इंसुलिन नहीं दी जा रही

आतिशी ने दावा किया कि यह सारे झूठ इसलिए फैलाई जा रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल को दिए जा रहे घर के खाने को ED रोक सके. घर का खाना रुक गया तो उनको तिहाड़ जेल के अंदर कब क्या खिलाया जा रहा है किसी को कुछ पता नहीं चलेगा. क्या अरविंद केजरीवाल की जान पर हमला करने के लिए एक साजिश हो रही है? अरविंद केजरीवाल के बार-बार मांगने पर भी उनको इंसुलिन नहीं दी जा रही है. अरविंद केजरीवाल अपने डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करना चाहते हैं तो ED उसका भी विरोध कर रही है क्योंकि आप लोग अरविंद केजरीवाल को जान से मारना चाहते हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री को पिछले महीने ईडी ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था और ईडी द्वारा अपनी हिरासत में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया था. ईडी का मानना ​​है कि केजरीवाल अब खत्म हो चुकी शराब नीति के निर्माण में सीधे तौर पर शामिल थे, जिससे कथित तौर पर रिश्वत के तौर पर 600 करोड़ रुपये प्राप्त हुए, जिससे आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियानों में मदद मिली.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *