ताज़ातरीन

गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की बांदा के अस्पताल में हार्ट अटैक से मौत

वाराणसी 28 मार्च :उत्तर प्रदेश में गाजीपुर के सजायाफ्ता माफिया मुख्तार अंसारी को बांदा की जेल में अचानक से दिल का दौरा पड़ा है। हार्ट अटैक के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत होने की खबर सामने आ रही है। हालांकि मौत को लेकर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। मुख्तार को तुरंत जेल से बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अंसारी अपने बैरक में बेहोश पाया गया। इसके पहले मंगलवार (26 मार्च) को भी माफिया की तबीयत खराब हुई थी। तब भी उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के आईसीयू वार्ड में भर्ती करवाया गया था। कुछ दिनों पहले मुख्तार के भाई अफजाल ने इस बात का दावा भी किया था कि उसके भाई मुख्तार को धीमा जहर दिया जा रहा है।

इसके पहले बुधवार (27 मार्च) को मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने मीडिया से बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय में फोन करने का मकसद यह गुजारिश करना था कि बांदा मेडिकल कॉलेज में अगर उपचार की पर्याप्त व्यवस्था नहीं हो तो मुख्तार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल या किसी अन्य बड़े चिकित्सालय में भर्ती कराया जाए और अगर सरकार इलाज का खर्च नहीं उठा सकती तो परिजन यह खर्च वहन कर लेंगे। पुलिस महानिदेशक (कारागार) ने बताया था कि बंदी मुख़्तार अंसारी की तबीयत रात में अचानक खराब हो जाने तथा शौचालय में गिर जाने के कारण तत्काल जेल डॉक्टर ने उनका उपचार किया और जिला प्रशासन को सूचित कर डॉक्टरों की टीम बुलायी गई।

इसके पहले अंसारी ने कहा कि विगत 21 मार्च को बाराबंकी की अदालत में एक मामले की डिजिटल माध्यम से हुई सुनवाई के दिन मुख्तार के अधिवक्ता ने अदालत में दरखास्त दी थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसके मुवक्किल को जेल में ‘धीमा जहर’ दिया गया है जिससे उसकी हालत बिगड़ती जा रही है। दिन में, बांदा मेडिकल कॉलेज द्वारा जारी एक मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, ‘मुख्तार अंसारी को तड़के तीन बजकर 55 मिनट पर पेट में दर्द की शिकायत होने पर भर्ती कराया गया था। उपचार शुरू हो गया है। वर्तमान में रोगी की हालत स्थिर है।’ बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंचे मुख्तार के रिश्तेदार मंसूर अंसारी ने कहा कि उन्हें यह कहते हुए मुख्तार से नहीं मिलने दिया गया कि वह इसके लिए बांदा जेल अधीक्षक से अनुमति लेकर आएं। मऊ से कई बार विधायक रह चुके मुख्तार अंसारी को विभिन्न मामलों में सजा सुनाई गई है और वह इस वक्त बांदा की जेल में निरुद्ध है। मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश, पंजाब, नयी दिल्ली और कई अन्य राज्यों में लगभग 60 मामले लंबित हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *