ताज़ातरीन

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जूनियर महमूद नहीं रहे. आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली

8 दिसंबर 2023
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जूनियर महमूद नहीं रहे. आज सुबह (8 अक्टूबर) उन्होंने अंतिम सांस ली. 67 साल के महमूद कैंसर से जंग हार गए. गुरुवार रात उनकी हालत बहुत ही नाजुक हो गई थी. तबियत ज्यादा खराब होने पर उन्हें मुंबई के टाटा हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया था.

उनके दोस्त सलमा काजी ने उनके मौत की सूचना दी. उन्होंने बताया कि उनका अंतिम संस्कार आज शुक्रवार को दोपहर जुहू मुस्लिम कब्रिस्तान में किया जाएगा. इसी कब्रिस्तान में उनकी मां को भी दफनाया गया था.

न्यूज एजेंसी एएनआई को सलमा काजी ने बताया कि जूनियर महमूद पिछले 2 महीनों से बीमार थे. शुरुआत में लगा कि उन्हें छोटी मोटी समस्या होगी लेकिन एकाएक उनका वजन कम होने लगा. और फिर जब मेडिकल रिपोर्ट आई तो पता चला कि उनके लीवर और फेफड़ों में कैंसर था. इसके अलावा उनके ट्यूमर था. वो पीलिया से भी ग्रसित थे. डॉक्टरों ने बताया कि वो कैंसर के चौथे स्टेज से गुजर रहे हैं.

जूनियर महमूद के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है. वह बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक थे. उनका असली नाम नईम सैय्यद था. उनके जन्म की बात करें तो वो 15 नवंबर 1956 को जन्मे थे. मास्टर राजू कुछ दिनों पहले ये जानकारी दी थी कि जूनियर महमूद कैंसर से पीड़ित हैं. इसके बाद कई अभिनेता उनसे मिलने और उनकी मदद के लिए पहुंचे थे.

जूनियर महमूद फिल्म जगत में अपने करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट से की थी. उनकी पहली फिल्म साल 1967 में आई संजीव कुमार की फिल्म नौनिहाल थी. उन्होंने बचपन, गीत गाता चल, कटी पतंग, मेरा नाम जोकर, ब्रह्मचारी जैसी फिल्मों में काम किया था.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *