राजनीति

भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रविवार को पटना आने की संभावना

बिहार 27 जनवरी :बिहार में जारी सियासी उठापटक के बीच बीजेपी विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के रविवार को पटना आने की संभावना है। नीतीश कुमार ने भी जेडीयू विधायकों और मंत्रियों से शाम में मुलाकात की है। जेडीयू विधायक दल की बैठक कल सुबह होने वाली है। वहीं, आज दोपहर में तेजस्वी यादव के आवास पर आरजेडी विधायक दल की बैठक हुई। इसमें लालू यादव को पार्टी के आगे के फैसले लेने के लिए अधिकृत किया गया है। बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। वहीं, पूर्णिया में कांग्रेस की बैठक में आधे विधायक नहीं पहुंचे हैं।

आरजेडी के राज्यसभा सांसद ने कहा कि अब जेडीयू और आरजेडी का रिश्ता टूट गया है। नीतीश कुमार ने बिहार में 17साल तक राजनीतिक अस्थिरता में रखा है। बिहार की जनता नीतीश कुमार को माफ नहीं करेगी।वहीं सीएम नीतीश कुमार आज बक्सर दौरे पर है। जहां उन्होने ब्रह्मपुर मंदिर में पूजा की। और कई विकास योजनाओं का उद्घाटन किया। कल यानी 28 जनवरी को नीतीश ने जदयू के विधानमंडल दल की बैठक बुलाई है। साथ ही अगले दो-तीन दिनों के लिए पार्टी के कार्यक्रमों को टाल दिया गया है। बिहार में जारी सियासी उठापटक पर अभी तक सीएम नीतीश ने कोई बड़ा बयान नहीं दिया है। वहीं लालू की पार्टी नीतीश के जवाब का इंतजार कर रही है। राजद चाहती है कि नीतीश कुमार बिहार की ताजा राजनीतिक हालातों को स्पष्ट करें।

इस कड़ी में अब कांग्रेस भी शामंमिल हो गई है। कांग्रेस नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सीएम नीतीश जल्द भ्रम की स्थिति को स्पष्ट करें। वहीं जदयू एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि कोई कन्फ्यूजन नहीं है। नीतीश कुमार निर्वाचित सीएम हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बाद से राजद और जदयू के बीच गहरी खाई बन गई है। लालू-तेजस्वी से नीतीश की बातचीत बंद चल रही है। वहीं महगाठबंधवन के सहयोगी दल भी सकते में है। वीआईपी चीफ मुकेश सहनी ने कहा कि अभी महागठबंधन की सरकार गिरी नही है। ऐसे में अभी कुछ कहना जल्दबाजी है। लेकिन सहनी ने बीजेपी पर वीआईपी विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाया। वहीं गिरिराज ने नीतीश के बीजेपी के साथ आने के सवाल पर कहा कि पार्टी सर्वोपरि है। मैं तो सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं।

बैचेनी लोजपा (आर) के अध्यक्ष चिराग पासवान और RLJD अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के मन में भी है। बीजेपी ने कल सुबह 10 बजे दोबारा विधायक दल की बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी के सभी विधायक, एमएलसी और सांसद मौजूद रहेंगे। बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच पटना के नवनियुक्त डीएम शीर्षत कपिल अशोक मुख्यमंत्री आवास पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि सीएम नीतीश ने खुद उन्हें मिलने के लिए बुलाया है। पटना स्थित बीजेपी दफ्तर में विधायक दल की बैठक खत्म हो गई है। इसमें पार्टी के सभी विधायक, एमएलसी, सांसद और पदाधिकारी मौजूद रहे। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि पंजाब, बिहार और पश्चिम बंगाल में इंडिया गठबंधन लगभग समाप्त है। नीतीश कुमार के जो संकल्प और इरादे थे, उन्हें दरकिनार किया गया। नीतीश ने कभी भी INDIA गठबंधन में किसी पद की इच्छा नहीं रखी। मगर कांग्रेस नेतृत्व के एक हिस्से ने लगातार नीतीश को लगातार अपमानित करने का काम किया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *