पूर्वांचल

भेलूपुर और भिखारीपुर उपकेंद्र की लाइन बैठने से 10 फीडर हो गए बंद,सर्दी के मौसम में भी शहर के कई इलाकों में हो रही घंटो बिजली कटौती

वाराणसी15 जनवरी :संकुलधारा उपकेंद्र से जुड़े बड़ी गैबी इलाके में रविवार को हाईटेंशन केबल में बड़ा फॉल्ट होने से 132 केवी भिखारीपुर और 220 केवी भेलूपुर उपकेंद्र बैठ गया। इससे उपकेंद्र के 10 फीडर से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। लोगों ने बताया कि लगभग 8 से 9 घंटे बिना बिजली के रहना पड़ा। हालांकि, बीच में किसी तरह भेलूपुर उपकेंद्र के तीसरे सोर्स से संकुलधारा उपकेंद्र को जोड़ा गया। तब जाकर आपूर्ति सुचारू हो पाई। अभियंताओं का दावा कि कुछ ही घंटे बिजली ठप थी। जबकि, स्थानीय लोगों ने बताया कि सुबह गई बिजली देर शाम में आई। इससे दिनचर्या प्रभावित रही। उपभोक्ताओं ने यह भी आरोप लगाया कि कटौती का कारण जानने के लिए अधिशासी अभियंता से लेकर अवर अभियंता से मोबाइल पर बात करने का प्रयास किया गया। लेकिन किसी अफसर ने फोन नहीं उठाया।

वहीं, सर्दी के मौसम में शहरवासी बिजली कटौती से परेशान हैं। पिछले तीन दिनों से कई इलाकों में आपूर्ति व्यवस्था बाधित हो रही है। सुबह-शाम ही नहीं रात में कटौती हो रही है। कहीं आधा घंटा तो कहीं 12 घंटे बिजली गुल रही। चौकाघाट, कबीरनगर, नगवा, डाफी उपकेंद्र से रोजाना कटौती हो रही है।

फुंक गया 400 केवी का ट्रांसफार्मर

किरहिया तिराहे पर लगे 400 केवी का ट्रांसफार्मर दो दिन पहल फुंक गया। इससे लगभग चार घंटे तक आपूर्ति बाधित रही। यहां ट्राली ट्रांसफार्मर से सप्लाई की जा रही है। तीन दिन बीतनेके बाद भी नया ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया। विभागीय अधिकारी पुरी तरह बे खबर नजर आ रहे है,बीच सड़क पर ट्राली ट्रांसफार्मर रख दिये जाने आने जाने में परेशानी हो रही है। लोगों किसी दुर्घटना से भयभीत है। कई बाद ट्राली हटाने के लिए कबीर नगर उपकेंद्र में शिकायत दर्ज कराई गई। लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *