ताज़ातरीन

महिला कॉन्स्टेबल बनी DSP, तो रिटायर्ड IPS ने की उनकी इच्छाशक्ति की तारीफ

रायपुर/बिहार26अगस्त :कहते हैं प्रतिभा कभी छिपाए नहीं छिपती. मन में कुछ करने की लगन हो तो मंजिल तक पहुंचने में कोई व्यवधान आड़े नहीं आ सकती. आज हम बता रहे हैं आपको एक ऐसी ही रियल लाइफ मर्दानी की कहानी. कहानी है बेगूसराय जिले की जहां पुलिसबल में कार्यरत बबली कुमारी ने कांस्टेबल से डीएसपी तक का सफर तय कर लिया है.

बबली जो एक बच्चे की मां है, ने अपनी ड्यूटी और पारिवारिक दायित्वों का पालन करने के साथ-साथ पढ़ाई भी करती रहीं. उसकी मेहनत रंग लाई और बबली ने बीपीएससी जैसी प्रतिष्ठित परीक्षा पास कर डीएसपी के लिए क्वालीफाई किया. बबली बताती हैं कि उनकी शादी 2013 में हुई थी. साल 2015 में उन्हें कांस्टेबल की नौकरी मिली.

बेगूसराय जिला बल में कार्यरत बबली अगले कुछ दिनों में डीएसपी की ट्रेनिंग के लिए राजगीर जाने वाली हैं. इसको लेकर बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में सिपाही बबली कुमारी को सम्मानित किया और आने वाले दिनों के लिए उन्हें शुभकामनाएं भी दी. वही छग के रिटायर्ड IPS ट्वीट वीडियो को रीट्वीट कर लिखा – इच्छाशक्ति की जीत हुई, मेहनत रंग लाई। डीएसपी बबली को बधाई, आप दूसरों के लिये प्रेरणा स्रोत हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *