राजनीति

मोदी सरनेम केस में 11 बजे आएगा बड़ा फैसला, क्या राहुल की सांसदी होगी बहाल

नई दिल्ली 7 जुलाई :कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लिए शुक्रवार का दिन अहम होने जा रहा है। सुबह 11 बजे गुजरात हाई कोर्ट राहुल गांधी की उस याचिका पर फैसला सुनाएगा, जिसमें सूरत कोर्ट द्वारा सुनाई गई सजा पर रोक लगाने की मांग की गई है।

राहुल गांधी के खिलाफ सूरत कोर्ट ने सुनाया था फैसला

बता दें, सूरत की अदालत ने भाजपा के विधायक पूर्णेश मोदी द्वारा 2019 में दायर मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 (आपराधिक मानहानि) के तहत दोषी ठहराते हुए 23 मार्च को राहुल गांधी को दो साल जेल की सजा सुनाई थी।
फैसले के बाद केरल के वायनाड से लोकसभा के लिए चुने गए गांधी को जन प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के तहत सांसद के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था। राहुल गांधी ने दोषसिद्धि पर रोक लगाने की मांग करते हुए सत्र न्यायालय में आदेश को चुनौती दी।
20 अप्रैल को कोर्ट ने उन्हें जमानत देते हुए सजा पर रोक लगाने से इन्कार कर दिया, जिसके बाद उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

क्या राहुल गांधी की संसद सदस्यता आज बहाल हो जाएगी

यदि दोषसिद्धि पर रोक लगती है तो राहुल गांधी को संसद सदस्य के रूप में बहाली का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। मई में जस्टिस प्रच्छक ने गांधी की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह कहते हुए कोई अंतरिम राहत देने से इन्कार कर दिया था कि वह ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद अंतिम आदेश पारित करेंगे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *