राजनीति

मौत की वैक्सीन! कंपनी ने माना घातक, अखिलेश यादव ने कहा था- मुझे BJP पर भरोसा नहीं

लखनऊ 30 अप्रैल :कोरोना काल में देश की मोदी सरकार ने संक्रमण से लड़ने के लिए लोगों से ताली और थाली बजवाई थी और घर के बाहर दीए भी जलवाए. इसके बाद संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को वैक्सिन लगवाई गई. वैक्सीनेशन के बाद हार्ट अटैक की घटनाएं बढ़ने लगी. लोग चलते-फिरते, खाते-पीते और नाचते-गाते मरने लगे. तभी से कोराेना वैक्सिन को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे. इस दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी वैक्सिन को लेकर आशंका जताई थी. उन्होंने कहा था कि मुझे भाजपा पर भरोसा नहीं है और मैं वैक्सिन नहीं लगवाऊंगा.

वैक्सीन को लेकर अब ब्रिटेन की फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने माना है कि उनकी कोविड-19 वैक्सीन से खतरनाक साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं. बता दें कि एस्ट्राजेनेका का जो फॉर्मूला था उसी से भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ने कोवीशील्ड नाम से वैक्सीन बनाई है. ब्रिटिश मीडिया टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, एस्ट्राजेनेका पर आरोप है कि उनकी वैक्सीन से कई लोगों की मौत हो गई. वहीं कई अन्य को गंभीर बीमारियों का सामना करना पड़ा. कंपनी के खिलाफ हाईकोर्ट में 51 केस चल रहे हैं. पीड़ितों ने एस्ट्राजेनेका से करीब 1 हजार करोड़ का हर्जाना मांगा है. ब्रिटिश हाईकोर्ट में जमा किए गए दस्तावेजों में कंपनी ने माना है कि उसकी कोरोना वैक्सीन से कुछ मामलों में थ्रॉम्बोसिस थ्रॉम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम यानी TTS हो सकता है. इस बीमारी से शरीर में खून के थक्के जम जाते हैं और प्लेटलेट्स की संख्या गिर जाती है.

मोदी सरकार ने जबरदस्ती लगवाई वैक्सीन

कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड पर हुए नए खुलासे से भारत में भी राजनीति गरमा गई है. देश में सबसे ज्यादा कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड ही लगाई गई थी. ऐसे में अब सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल ने मोदी सरकार को घेरते हुए कई सनसनीखेज आरोप लगाए हैं. डिंपल ने कहा कि जब राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वैक्सीन लगवाने से इंकार कर दिया था तो भाजपा के लोगों ने कई स्टोरी प्लांट कराई थी. यहां तक कहा था कि यह देश हित में नहीं है. जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उस समय भी साफ कहा था कि अभी तक कोरोना वैक्सीन को क्लीयरेंस नहीं मिली है. इसके साइड इफेक्ट के बारे में कुछ नहीं बताया गया है. उस समय जो आशंका उन्होंने जताई थी आज सच साबित हुई है.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *