राजनीति

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और सपानेता मारिया आलम खान के खिलाफ के खिलाफ FIR दर्ज

नई दिल्ली30अप्रैल :कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता मारिया आलम खान के खिलाफ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि उन्होंने भाजपा सरकार को हटाने के लिए ‘वोट जिहाद’ की अपील की है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की मानें तो दोनों के खिलाफ फतेहगढ़ जिले के कायमगंज पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 और 295 ए के तहत केस दर्ज किया गया है। बता दें फर्रुखाबाद लोकसभा सीट से विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के उम्मीदवार के लिए वोट मांगते हुए सपा नेता मारिया आलम ने भाजपा सरकार को हटाने के लिए ‘वोट जिहाद’ की अपील की और इसे अल्पसंख्यक समुदाय के लिए मौजूदा हालात में जरूरी बताया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की भतीजी और सपा नेता मारिया आलम ने सोमवार को खुर्शीद की मौजूदगी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए ‘वोट जिहाद’ की अपील की। उन्होंने मुसलमानों से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा, ”संघी (भाजपा) सरकार को हटाने के लिए बहुत अक्लमंदी के साथ एक साथ होकर, बहुत खामोशी से वोटों का जिहाद करो, क्योंकि हम सिर्फ वोटों का जिहाद कर सकते हैं।” मारिया आलम ने भरोसे के साथ कहा, ”हम सब संघी सरकार को भगाने का काम कर सकते हैं।”

कायमगंज में ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक सपा के प्रत्याशी नवल किशोर शाक्य के लिए समर्थन मांगते हुए मारिया आलम ने कहा,‘‘बहुत समझदारी से बिना भावुक हुए और खामोशी के साथ मिलकर वोट जिहाद करें क्योंकि वोट जिहाद से ही हम इस संघी सरकार को भगा सकते हैं।’’ इस बात पर जोर देते हुए कि अब हाथ मिलाने का समय आ गया है, मारिया ने कहा कि अन्यथा यह ‘संघी सरकार हमारे अस्तित्व को मिटाने में सफल हो जाएगी।’ उन्होंने मौजूदा भाजपा सांसद एवं प्रत्याशी मुकेश राजपूत का नाम लेते हुए कहा, ”बहुत शर्म आती है कि कुछ मुसलमानों ने मुकेश राजपूत की बैठक करायी। मुझे लगता कि समाज को उनका (बैठक कराने वाले मुसलमानों का) हुक्का पानी बंद कर देना चाहिए।” मारिया ने कहा, “लोग कहते हैं कि संविधान और लोकतंत्र खतरे में है, लेकिन मैं कहती हूं कि इंसानियत खतरे में है, अब इंसानियत पर हमला है। अगर आप देश, इसकी सुंदरता और ‘गंगा-जमुनी’ तहजीब को बचाना चाहते हैं तो किसी से प्रभावित हुए बिना बहुत समझदारी से मतदान करें।” जनसभा में सलमान खुर्शीद ने मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लिया। आलम के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *