ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:पूर्वान्चल निगम भ्रष्टाचार में बदनाम ग्रामीण मंडल फिर चर्चाओ में,अब 33 हजार लाइन की अवैध शिफ्टिंग के 2 मामले आने से मचा हड़कंप

शंभू के राज में भ्रष्टाचार संभव,विद्युत वितरण मंडल,वाराणसी में भ्रष्टाचार चरम पर:अधीक्षण अभियंता ने लगवाया विभाग को 7 लाख का चूना:33 हज़ार लाइन के मामले में तिकड़मबाजी जारी

वाराणसी 6अप्रैल:प्रधानमंत्री के संसदीय क्षत्रे में पूर्वान्चल निगम के बड़के बाबू शंभू कुमार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार करना हो गया है संभव,बड़के बाबू चारो तरफ़ चापलूसों से घिरे होने से जो दिखाया जा रहा,जो सुनाया जा रहा है वो ही दिखाई औऱ सुनाई देने के कारण अधीनस्थ है मस्त।

#इसी वितरण मंडल में 11लाइन की अवैध शिफ्टिंग करते रंगेहाथों पकड़े जाने पर अवर अभियंता निलंबित हो चुके है,उसके बाद 11 हजार लाइन की अवैध शिफ्टिंग के एक के बाद एक कई मामले प्रकाश में आये जिनकी जांच आज भी प्रचलित है पर प्रथमदृष्टया कोई कार्यवाही न होने से भ्रस्टाचारिओ का मनोबल सातवे आसमान पर है।

#इसी मंडल के अधिशासी अभियंता 2 लाख घूसकांड के वायरल वीडियो में जांचोपरांत बर्ख़ास्त हो चुके है।

भ्रष्टाचार के उच्च मनोबल से बड़के बाबू की नाक के नीचे अधीक्षण अभियंता,विद्युत वितरण मंडल अपनी चोर मंडली के साथ काले कारनामो को अंजाम देते जा रहे है औऱ काले कारनामो को छुपाने में जिम्मेदारो को तौलते जा रहे है।

मंडल के कमंडल में छुपे भ्रष्टाचार

#पूरे डिस्कॉम परिसर में ये भी चर्चा है कि मुख्य अभियंता का आशीर्वाद भी ज़नाब को प्राप्त है मुख्य अभियंता अपनी पुरानी दोस्ती के कारण ज़नाब का कवच बन कर रक्षा करते है।

#एक अवर अभियंता को जांच में दोषी पाए जाने के बाद जांच रिपोर्ट दबा कर मामले में तिकड़मबाजी कर स्पष्टीकरण में फंसा कर अभयदान दिए है। 2 महीने बाद भी स्पष्टिकरण का जवाब नही आया। पर ज़नाब ईमानदार?

#जांच रिपोर्ट में दोषी सहायक अभियंता को तिकड़मबाजी कर अभयदान दे कर दो-दो चार्ज दीये है। सहायक अभियन्ता 8 वर्षो से सहायक अभियंता(राजस्व) के पद पर तैनात है साथ मे रोहनिया उपखण्ड के पद पर नियुक्त है। पर ज़नाब इमानदार है?

#रंगेहाथों 11 हजार लाइन की अवैध लाइन शिफ्टिंग में फंसे अवर अभियंता औऱ सहायक अभियंता को *कंदवा पावर हाउस से निकले 33 हजार लाइन जो अमरा खैर जाती है बीच मे ब्रेक कर 3 पोल की 33 हजार लाइन की अवैध शिफ्टिंग* में बचाए है कोई कार्यवाही नही है। 11 लाइन की अवैध लाइन शिफ्टिंग के कई मामले सामने आए। पर ज़नाब ईमानदार है?

#15 दिनों पहले सेवापुरी से अनेई पावर हाउस जाती 33 लाइन को हड़ताल के दौरान अवैध तरीके से लाइन शिफ्टिंग हो गई शूत्रो के अनुसार कालिका धाम के पास मकान के ऊपर से गुजरी 33 हजार लाइन को हटाने के लिए मकानमालिक से 15 लाख की रकम पर सौदा तय हुआ अधीक्षण अभियंता से जानकारी लेने पर बताया गया मामला संज्ञान में है पर 3 दिन बाद तक कोई कार्यवाही नही है।अवर अभियंता औऱ सहायक अभियंता को बचाने का तिकड़म जारी है। पर ज़नाब ईमानदार है?

उपभोक्ता की आवाज के द्वारा मुख्य अभियंता को भी अवगत कराया गया पर अपने चहेते अधीक्षण अभियंता को बचाने में मामले में पर्दा डालते दिखे औऱ कवच ले कर मैदान में उतरे

#मंडल में हुए ई०टेडरिंग टेंडर घोटाले की जांच पावर कारपोरेशन की जांच समिति में आज भी प्रचलित है घोटाले में आरोपी को ही टेंडर का काम दे रखा है आज भी ई०टेडरिंग के कार्य वही पुराने आरोपी से लिया जा रहा है। पर ज़नाब ईमानदार है?

#खंड-प्रथम के एक सहायक अभियंता को भ्रष्टाचार में होने औऱ 1.50 लाख के रिश्वतखोरी में पूरी मंडली(अधिशासी अभियंता/अधीक्षण अभियंता/मुख्य अभियंता)ने तिकड़मबाजी कर क्लीन चिट दे कर बरी कर दिया *सहायक अभियंता का घूस लेते वीडियो को भी नज़र अंदाज़* कर विभाग के राजस्व का चूना लगाते हुए शिकायतकर्ता का 7 लाख का विद्युत चोरी का राजस्व निर्धारण को समाप्त कर शिकायतकर्ता से सहायक अभियंता के विरुद्ध शिकायत वापस लेने का प्रमाणपत्र ले कर शिकायत को ही समाप्त करवा दिया।पर जनाब ईमानदार है?

ज्ञात हो ग्रामीण मंडल के क्षेत्र में रिग रॉड फेस-1 औऱ फेस-2 के निर्माण होने से,जो प्रयागराज हाई-वे औऱ ग़ाज़ीपुर हाई-वे को जोड़ता है,के बाद से कॉलोनाइजरो द्वारा आवासीय प्लॉटिंग जोरो पर हो रही है जिसमे खेतो के बीच से गुजरने वाली 11 हजार औऱ 33 हजार लाइन बड़ी बाधा उत्पन करती है,प्लॉटिंग के लिए जिनको शिफ़्ट कराने के लिए अवैध लाइन शिफ्टिंग के काले कारोबार के पनपने का मुख्य कारण यही है

अधीक्षण अभियंता के काले कारनामे जिनकी चर्चा इस समय डिस्कॉम में जोरो पर है पर बड़के बाबू अनजान है औऱ ज़नाब अधीक्षण अभियंता ईमानदार है जिसके कारण वाराणसी में कोई पद हुआ खाली ज़नाब को तत्काल चार्ज मिल जाता है
मंडल के कमंडल में छुपे भ्रष्टाचार की पड़ताल जारी है
वैसे पैसा बोलता है सब को तौलता है
उठेगा भ्रष्टाचार से पर्दा शेष खबरे भाग-2 में

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *