ताज़ातरीन

विद्युत विभाग : ठेकेदारों ने किया वितरण मंडल/खंड में व्याप्त भ्रष्टाचार का खुलासा: ठेकेदार कल्याण समिति ने MD को दिया अल्टीमेटम

वाराणसी20 मई: पूर्वान्चल विद्युत वितरण में ई०टेडरिंग के माध्यम से होने वाले भ्रष्टाचार का खुलासा विगत दिनों उपभोक्ता की आवाज़ के द्वारा करने के बाद मिर्ज़ापुर औऱ मऊ मंडलो के टेंडर निरस्त कर दिए गए पर भ्रस्टाचारिओ पर कार्यवाही से पूर्वान्चल प्रबंधन पीछे हट गया।
अब पूर्वान्चल डिस्कॉम की ठेकेदारों के संगठन ने टेंडर प्रक्रिया और भुगतान होने तक मे भ्रष्टाचार और उत्पीड़न की शिकायत प्रबंध निदेशक से की।

पूर्वान्चल में भुगतान न होने से नीलामी का खतरा

ठेकेदारों का भुकतान न होने से घर बार, नीलम होने तथा जे०सी०बी०/ट्रेक्टर/लोडर जो बैंक से वित्त पोषित है की नीलामी की प्रक्रिया बैंकों द्वारा की जाने लगी है।
उल्लेखनीय है की UPPCL के चेयरमैन द्वारा पूर्वान्चल में वर्ष 15-17 के पुराने बिलों के भुगतान हेतु वर्ष 22-23 में ERP पर आजमगढ़, बस्ती औऱ मऊ वितरण खण्डों द्वारा अपलोड किए गए लगभग 1600 सौ बिलो की जांच के आदेश दिए गए थे 15 दिन में जांच एव कार्यवाही कर रिपोर्ट मांगी थी साथ ही साथ पूरे पूर्वान्चल का भुगतान रोक दिया गया था। संदिग्ध बिलो की जांच 2 माह बीत जाने के बाद भी आज तक पूरी नही हो सकी है जिसके कारण ERP पर भुगतान रोक आज भी जारी है।

पग पग लुटते ठेकेदारों ने MD के समक्ष दिया धरना प्रदर्शन की नोटिस

पूर्वान्चल डिस्कॉम की ठेकेदार कल्याण सेवा संस्था ने प्रबंध निदेशक को पत्र लिख कर मंडल औऱ खंडों द्वारा भ्रष्टाचार करने और ठेकेदारों के उत्पीड़न करने संबंधित 8 बिंदुओं से अवगत कराते हुए उसका तत्काल समाधान करने की मांग की औऱ समाधान न होने पर MD के समक्ष धरना प्रदर्शन/क्रमिक अनशन/आमरण अनशन करने की नोटिस दी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *