अपना देश

श्री नगर की मशहूर डल झील हाउसबोट में लगी आग में तीन लोगों की मौत

श्रीनगर11 नवम्बर :जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर की डल झील में हाउसबोट में आग लगने से बांग्लादेश के तीन पर्यटकों की मौत हो गई। इस प्रसिद्ध पर्यटन स्थल डल झील में शनिवार को 5 हाउसबोट और 10 से अधिक लकड़ी से बने आवासों में आग लग गई। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आग लगने की घटना के कुछ घंटों बाद शव बरामद किए। तीनों पर्यटक बांग्लादेशी नागरिक हैं। ये सफीना हाउसबोट में ठहरे थे जो आग में जलकर खाक हो गया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुबह 5 बजे डल झील में घाट नंबर 9 के पास हाउसबोट में आग लग गई और आसपास के अन्य हाउसबोट व अन्य लकड़ी के आवासीय ढांचे को अपनी चपेट में ले लिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, आग पर काबू पाने के लिए रिवर स्टेशन नेहरू पार्क, बटमालू और गावकदल से दमकल की गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। आग लगने से करोड़ों रुपये की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चला है। श्रीनगर के उपायुक्त ऐजाज असद ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ, कश्मीर पुलिस और अग्निशमन व आपातकालीन एजेंसियों की टीमें हरकत में आईं और आग पर काबू पाने की कोशिश की।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि हाउसबोटों में ठहरे पर्यटकों और निवासियों को सबसे पहले बचाया गया और सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और सरकार अग्नि पीड़ितों के साथ है और उन्हें घटना पर दुख है। पीड़ितों को सरकार की ओर से हरसंभव मदद मुहैया कराई जाएगी। ठंड के बीच अग्निपीड़ितों को कंबल सहित आवश्यक घरेलू सामान जल्द ही उपलब्ध कराया जाएगा। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है। हादसे की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें देखा जा सकता है कि हाउसबोट और लकड़ी के कई घर जलकर पूरी तरह से खाक हो गए हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *