पूर्वांचल

स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

 

वाराणसी23फरवरी: जिला निर्वाचन आयोग वाराणसी के निर्देशानुसार आज स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल बनपुरखा रमना वाराणसी के छात्र-छात्राओं द्वारा महदाता जागरूकता रैली/ कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें 18 वर्ष से ऊपर के विद्यार्थियों को जो पहली बार मतदाता बने हैं, उन्हें अवश्य मतदान करने की शपथ दिलायी गयी।

कार्यक्रम का प्रतिनिधित्व स्वामी हरसेवानन्द पब्लिक स्कूल के प्रथनाक बाबा प्रकाशध्यानानन्द द्वारा किया गया। बच्चों ने बनपुरवा, रमना, नरोतामपुर निवासी सभी ग्रामवासियों को मतदान करने के प्रति पैदल मार्च निकाल कर जागरूक किया तथा आगामी मार्च को अपने अपने घरों से निकल कर सभी काम छोड़ पह मतदान करने की अपील भी की। इस दौरान बच्चों ने अपने हाथों में मतदान की विभिन्न अपीलों के पोस्टर बैनर भी सम्भल रखे थे। बाबा प्रकाशध्यानानन्द ने कहा कि मतदान के द्वारा सरकार बनाने और बिगाड़ने की शक्ति हम नागरिकों के हाँथ में है। यही हमारी ताकत है। इसका प्रयोग कर हम लोक हित में एक मजबूत सरकार बना सकते हैं साथ ही काशी की जनता से अपील भी किया कि काशी की गरिमा विश्व में बढ़ाने हेतु सौ प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखें और उसे पूरा करें और एक नया कीर्तिमान बनावें। T

प्रधानाचार्य डॉ० अजय कुमार चौबे ने कहा कि आम जनता का मत सरकार के लिए। महत्त्वपूर्ण है तथा हमारे संविधान की सबसे बड़ी खूबसूरती भी यही है कि मतदान के माध्यम से ही जनता अपने लिए जन-उपयोगी सरकार चुनती है। इसलिए आप सभी आगामी 7 मार्च को मतदान अवश्य करें।

मतदाता अपील रैली में छात्रावास अधीक्षक पूर्व ले० एम.एस. यादव (रिo). मनोहर यादव, विनोद कुमार, ए.एन. पाण्डेय, अनुराग मिश्रा, मिर्जा विलायत बख्त, जयवर्धन सिंह, मंजूलता शर्मा, फूलकुमारी यादव, दशरथ लाल, वरूण पाण्डेय, हिमांशु गुप्ता, नदीम असगर, एस.के. शर्मा, प्रमोद श्रीवास्तव, मुकेश्वर सिंह, राजकुमार सिंह सहित सभी शिक्षकगण, कर्मचारियों एवं विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *