पूर्वांचल

वाराणसी10अक्टूबर,लहरतारा-मोहनसराय सिक्स लेन सड़क पर खुले मेनहोल में गिरने से सोमवार को एक वृद्ध की मौत हो गई। जिसके बाद घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। आक्रोशित जनता ने इस मामले में पीडब्ल्यूडी, नगर निगम व सिक्स लेन सड़क की कार्यदायी संस्था के अधिकारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, लहरतारा से मोहनसराय तक निर्माणाधीन सिक्स लेन सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। इसी कार्य के दौरान कुछ माह पहले लहरतारा भिटारी मोड़ स्थित बड़े आकार के नाले का चैंबर कार्यदाई संस्था के द्वारा टूट गया था। जिसमें गिरकर कई लोग चोटिल भी हुए हैं। स्थानीय नागरिकों ने इसे अब तक अनदेखा किया था। सोमवार की घटना के बाद जनता के सब्र का बांध टूट गया। स्थानीय निवासी विभागीय अधिकारियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग करने लगे।

सूचना पर पहुंचे मंडुआडीह थाने की पुलिस के हाथ पांव फूल गए। लहरतारा चौकी इंचार्ज हरिओम सिंह ने नागरिकों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद मडुवाडीह प्रभारी निरीक्षक विमल मिश्रा ने मौके पर पहुंच कर अपनी सूझ बूझ का परिचय देते हुए आक्रोशित लोगों से कहा कि यदि जनता द्वारा तहरीर पड़ेगी तो संबंधित विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। जिसके बाद पब्लिक शांत हो गई।

पुलिस ने स्थानीय नागरिकों की सहायता से मृत अधेड़ के शव को बहार निकलवाया। पुलिस के आला अधिकारियों ने पीडब्लूडी विभाग के अधिकारियों को खुले मेनहोल को तत्काल ढंकने को कहा। पुलिस ने खतरे का संकेत प्रदर्शित करने के लिए डंडे में लाल झंडा लगाकर खुले चेम्बर में डाल दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मर्चरी में रखवा दिया है। खबर लिखे जाने तक शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी।
अब तक गिर चुके हैं कई

सिक्स लेन सड़क का निर्माण कर रही कार्यदायी संस्था लापरवाही से काम कर रही है। कार्य के दौरान जहां भी गड्ढे हो जा रहे हैं, वह समतल तक नहीं कर रही है। बाईपास सड़कों पर चढ़ने के लिए वैकल्पिक ढलान तक नहीं बना रही है। जिसके कारण आए दिन राहगीर गिरकर चोटिल हो जा रहे हैं।
– स्मिता शर्मा, लहरतारा।
कार्यदाई संस्थाओं के लापरवाही के कारण मौत हुई है। जिम्मेदार अधिकारियों पर गैर इरादतन हत्या का नहीं, बल्कि हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए।
– रामाश्रय पटेल, लहरतारा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *