अपना देश

हाय रे बेरोजगारी ! 600 पदों के लिए हजारों अभ्यर्थी पहुंचे परीक्षा देने, पुलिस ने लाठियों से मारा

गुजरात28नवंबर: बेरोजगारी देश का एक ऐसा मुद्दा है जिसे लेकर हर सरकार अपने-अपने दावे करती है। हालांकि, अक्सर इन दावों की जमीनी हकीकत अलग होती है। गुजरात में जब 600 पदों के लिए हजारों अभ्यर्थियों परीक्षा देने पहुंच गए तब इन वादों की पोल-पट्टी खुल गई। बेरोजगारी का आलम क्या है..इसका अंदाजा अब इस बात से लगा सकते हैं कि इस भीड़ को काबू करने के लिए यहां पुलिस को लाठी तक भांजनी पड़ी है।

अभ्यर्थियों पर लाठी भांज रही पुलिस नजर आ रहा है कि हजारों अभ्यर्थी वहां जमा हैं। इन अभ्यर्थियों को एक कतार में बनाए रखने में वहां तैनात पुलिस कर्मियों के पसीने छूट गए हैं। अभ्यर्थियों की भीड़ वहां बेकाबू सी नजर आ रही है। एक गंभीर बात यह भी है कि इस भीड़ में ना तो सोशल डिस्टेन्सिंग का ख्याल रखा गया है और ना ही मास्क तथा कोरोना से जुड़े अन्य अहम प्रोटोकॉल्स का भी ध्यान नही रह,

बताया जा रहा है कि पुलिस मुख्यालय में चल रही ग्राम रक्षक दल भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए पालनपुर जिले के ग्रामीण अंचलों से हजारों की तादाद में अभ्यर्थी नौकरी पाने की ख्वाहिश लेकर पहुंचे थे। वीडियो में जिस तरह से अभ्यर्थियों की यह भीड़ अव्यवस्थित नजर आ रही है उससे अंदाजा लग रहा है कि यहां पुलिस-प्रशासन द्वारा की गई पहले से सभी व्यवस्थाएं भीड़ के आगे चरमरा गई थीं। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस लाठी भांज रही थी। कहा जा रहा है कि इस दौरान कुछ छात्रों को चोटें भी आई हैं। अभ्यर्थियों पर लाठी भांज रही पुलिस का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिसिया कार्रवाई की आलोचना भी हो रही है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *