पूर्वांचल

काशी विश्व का अनूठा शहर है, यहाँ नौकरी नहीं सेवा की जाती है-दीपक अग्रवाल

वाराणसी10अक्टूबर :मंडलीय सभागार में आयोजित विदाई समारोह में निवर्तमान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने काशी को विश्व का अनूठा शहर बताते हुए पिछले साढ़े चार साल के कार्यकाल को अद्भुत व अविस्मरणीय बताया। जिसको आजीवन भुलाया नहीं जा सकता। बनारस में अपने कार्यकाल को सेवा भाव से जोड़ते हुए निवर्तमान कमिश्नर ने कहा कि यहाँ कोई नौकरी नहीं करता यहां सेवा की जाती है। उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम परियोजना के बनने व समय से उद्घाटन को एक चुनौतीपूर्ण कार्य बताते हुए इसमें मिले सभी के सहयोग के प्रति आभार जताया।
उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि काशी प्रधानमंत्री का लोकसभा क्षेत्र होने के नाते कई बड़ी परियोजनाओं का केंद्रबिंदु रहा। जिसमें विविध विभागों का अहम योगदान था, परंतु सभी ने मिलकर आने वाली समस्याओं को सुलझाने का काम किया। इसके लिए सभी लोग बधाई के पात्र हैं। उन्होंने इतनी सारी परियोजनाओं के सकुशल संपन्न होने के पीछे जमीनी स्तर के कर्मचारियों का धन्यवाद किया। क्योंकि अधिकतर श्रेय ऊपर के अधिकारियों को ही मिलता है।
कमिशनरी को एक छोटा परिवार बताते हुए इसमें आने वाले सभी के प्रति उन्होंने आभार भी जताया।
बनारस में बाबा विश्वनाथ का विशेष आशीर्वाद प्राप्त होता है, सरकारी कर्मचारी तो आता-जाता रहता। यहाँ के लोगों को बाबा का विशेष आशीर्वाद प्राप्त है। काशी में सेवा की जाती है, जिसको हम सभी ने पूरी जिम्मेदारी के साथ किया। उन्होंने इस अवसर पर सभी के प्रति कृतज्ञता जताते हुए कहा कि अगर उनकी कोई बात किसी को बुरी लगी हो तो उसके लिए खेद है क्योंकि वो बातें तात्कालिक रही होंगी। उन्होंने अपने आस-पास के कर्मचारियों के प्रति भी आभार जताया, जो उनके साथ साये के रूप में रहे। उन्होंने वर्तमान कमिश्नर कौशल राज शर्मा को एक कर्मठ अधिकारी बताते हुए कहा कि जितना सहयोग आपने मेरा किया था उससे ज्यादे सहयोग आप इनका करियेगा तथा आशा जताई कि बनारस आपके नेतृत्व में नित नई ऊंचाइयों को छुयेगा। अंत में उन्होंने कहा कि इसी तरह बनारस का रस बना रहे, जय हो बनारस, बनारस की जय हो।
विदाई समारोह में वर्तमान कमिश्नर कौशल राज शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल, नगर आयुक्त प्रणय सिंह, वीडीए सचिव सुनील वर्मा समेत अधिकारी गण व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *