कोविड-19

कोरोना के मामले में बढ़ोतरी के बीच सभी अस्पतालों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

मुबंई10अप्रैल :कोरोना मामलों में बढ़ोतरी के बीच अब बीएमसी के सभी अस्पतालों में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। ये नियम कल यानी मंगलवार 11 अप्रैल से लागू हो जाएगा। सोमवार (10 अप्रैल) को कोरोना के मद्देनजर बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने बैठक की। इस बैठक में ही ये फैसला लिया गया। वहीं, बीएमसी कार्यालय और बीएमसी के सभी कर्मचारियों से अपील की जाएगी वे मास्क जरूर पहने। इसके साथ ही वैसे लोग जिनकी उम्र 65 साल से अधिक है, उनसे भी मास्क लगाने की अपील की जाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने की सलाह दी जाती है। खासकर वैसे समय में मास्क लगाना जरूरी हो जाता है जब आप सार्वजनिक जगहों पर हों। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर मास्क लगाना न सिर्फ खुद के लिए बल्कि दूसरे के लिए भी जरूरी है। ये संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करता है। मुंबई शहर में रविवार को संक्रमण के 211 नये मामले आए. शहर में लगातार छह दिनों से संक्रमण के 200 से ज्यादा मामले आ रहे हैं।

वहीं, पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के रविवार को 788 नए मामले सामने आए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। आंकड़ों के अनुसार नये मामले आने के साथ ही महाराष्ट्र में अभी तक कुल 81,49,929 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने और कुल 1,48,459 लोगों की इस संक्रमण से मौत होने की पुष्टि हुई है। राज्य में शुक्रवार को कोविड-19 के 926 मामले आए थे जबकि तीन लोगों की मौत हुई थी, वहीं शनिवार को संक्रमण के 542 मामले आए थे. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 संबंधी जटिलताओं के चलते रविवार को रत्नागिरि जिले में एक व्यक्ति की मौत हुई।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *