राजनीति

मुख्यमंत्री योगी भले मेरा एनकाउंटर करा दें, मैं रुकने, झुकने और डरने वाला नहीं- संजय सिंह

लखनऊ11अगस्त:अपने खिलाफ योगी राज में एक और एफ आई आर दर्ज होने की खबर पर आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट करके मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को घेरा है साथ ही सदन में कहा कि योगी सरकार ने मेरे ऊपर 15 वां मुकद्दमा लिखवा दिया है, सरकार मुझे गैंगेस्टर बनाना चाहती है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी मेरा एनकाउंटर करा दें लेकिन मैं झुकने और डरने वाले नही हूं।

मेरा जुर्म क्या है? मैंने चन्दा चोरी का मुद्दा उठाया, वेंटीलेटर घोटाले, ऑक्सीमीटर घोटाला, जल जीवन मिशन का घोटाला उजागर किया है। खुशी दुबे, निर्पेन्द्र मिश्रा, जयप्रकश पाल सहित हर वर्ग के लोगों के लिये आवाज उठाई। क्या उत्तर प्रदेश में घोटालों को उजागर करने और अन्याय, अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना गुनाह है, उन्होंने साफ कहा कि योगी सरकार मेरे ऊपर कितने भी मुकद्दमे लिखवा दे मैं रुकने, झुकने और डरने वाला नही हूं जनता की आवाज हमेशा उठाता रहूंगा। जल जीवन मिशन में घोटाले के खुलासे के बाद हुई इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय सिंह ने दो टूक कहा कि चिंता मत करिये आदित्यनाथ पानी चोर देर सवेर जेल ज़रूर जाएँगे। बस्ती की हरैया विधानसभा से विधायक अजय सिंह ने आप के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह के खिलाफ अपनी छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी थी।

विधायक अजय सिंह ने आठ अगस्त को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह द्वारा प्रेस वार्ता में जल जीवन मिशन में घोटाले के खुलासे के बाद यह केस दर्ज कराया है। यह यूपी में संजय सिंह पर हुई 15 वीं एफआईआर है। इससे पूर्व भी उनके ऊपर सरकार की ओर से एफआईआर दर्ज हुई हैं, भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाने पर कराई जा रही एफआईआर से वह डराने वाले नहीं हैं। ताजा केस के बाद संजय सिंह ने इसकी खबर के हवाले से योगी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “ना मंदिर के चंदा चोरों पर एफआईआर हुई ना वेंटिलेटर चोरों पर एफआईआर हुई, जिसकी प्रमाण सहित मैंने तहरीर दी लेकिन आदित्यनाथ की पुलिस ने मेरे विरुद्ध 15वीं फ़र्ज़ी एफआईआर दर्ज कर दी। चिंता मत करिये आदित्यनाथ पानी चोर देर सवेर जेल ज़रूर जाएँगे।”

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा के शून्यकाल में नोटिस दिया। यूपी में बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 1.37 लाख पद भरने के संबंध में नोटिस देकर उन्होंने अभ्यर्थियों की आवाज सदन तक पहुंचाई। संजय सिंह ने कहा कि पार्टी नौजवानों के साथ है। रोजगार हमेशा आम आदमी पार्टी की प्राथमिकता में रहा है। भारतीय जनता पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए आप सांसद संजय सिंह ने सदन में कहा कि ये वही भारतीय जनता पार्टी है जिसके राज में योगीराज के उत्तरप्रदेश में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग की रिपोर्ट में कहा गया है कि 69000 शिक्षक भर्ती में 22000 नौकरियां पिछड़े वर्ग के लोगों को मिलनी थी उनको मात्र 3.8 प्रतिशत आरक्षण दिया गया। पिछड़े वर्ग की 18000 नौकरियां योगी सरकार ने खा ली, ये हकीकत है। संजय सिंह ने सदन में भाजपा के इतिहास को याद दिलाते हुए कहा जब स्वर्गीय विश्वनाथ प्रताप सिंह की सरकार ने मंडल कमीशन लागू किया था तब भारतीय जनता पार्टी कमंडल लेकर पूरे देश मे निकल गई थी और अब मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के नाम पर भाजपाई चंदा चोरी करने का काम कर रहे है।

उत्तर प्रदेश के बहराइच के अंदर दलित का बच्चा घोड़ी पर चढ़ता है तो उसको पीट पीटकर लहूलुहान कर दिया जाता है, हाथरस कांड में दलित की बच्ची को रात में जबरन जला दिया जाता है, बलिया के अंदर जयप्रकाश पाल जो पिछड़े वर्ग का है पूरी सरकार के सामने, सीओ, एसडीएम के सामने हत्या कर दी जाती है। गुजरात मे मूंछ रखने पर दलित की हत्या हो जाती है, जहां जहां भाजपा की सरकार है वहां दलितों को, पिछड़ों को, शोषितों को दबाने का काम किया गया है। उन्होंने मांग की अगर केंद्र सरकार वास्तव में दलितों और पिछड़ों के लिए कुछ करना चाहती है, तो 50 प्रतिशत आरक्षण की सीमा बढाने का भी बिल संसद में लेकर आये वरना यह दिखावा मात्र होगा। केंद्र सरकार ओबीसी संशोधन बिल उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड चुनाव को देखते हुए ये बिल लाई है। भाजपा की मनसा दलितों और पिछड़ों को उनका हक देने का नही है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *