अपना देश

मोदी के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान पर कांग्रेस ने तिरंगा लिए नेहरू की तस्वीर को बनाई डीपी

नई दिल्ली 04अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के पूर्व अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगाया जिसके बाद भाजपा के अन्य नेता और मंत्रियों ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर तिरंगा लगा लिया. कांग्रेस ने इस अभियान के जवाब में अब नए अभियान की शुरूआत की है जिसमें तिरंगे के साथ पंडित जवाहर लाल नेहरु की तस्वीर को प्रोफाइल पिक बनाया है.

स्वतंत्रता दिवस, 15 अगस्त से पूर्व कांग्रेस पार्टी ने हाथ में तिरंगा लिए जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर को अपनी डीपी पर लगाने की शुरूआत कर दी है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर लगाकर इसकी शुरूआत की है तो वहीं राहुल गांधी व प्रियंका गांधी सहित अन्य नेताओं ने भी अपनी डीपी बदल दी है.

राहुल गाँधी ने तिरंगा लिए नेहरू की तस्वीर अपनी प्रोफाइल पिक के रूप में साझा करते हुए लिखा है, “देश की शान है, हमारा तिरंगा, हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा.”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने संघ पर हमला बोलते हुए लिखा है, “वर्ष 1929 के लाहौर अधिवेशन में रावी नदी के तट पर झंडा फहराते हुए पंडित नेहरू ने कहा था एक बार फिर आपको याद रखना है कि अब यह झंडा फहरा दिया गया है। जब तक एक भी हिंदुस्तानी मर्द, औरत, बच्चा जिंदा है, यह तिरंगा झुकना नहीं चाहिए। देशवासियों ने ऐसा ही किया।”

उन्होंने आगे लिखा है, “हम हाथ में तिरंगा लिए अपने नेता नेहरू की डीपी लगा रहे हैं। लेकिन लगता है प्रधानमंत्री का संदेश उनके परिवार तक ही नहीं पहुंचा। जिन्होंने 52 सालों तक नागपुर में अपने हेड क्वार्टर में झंडा नहीं फहराया, वे क्या प्रधानमंत्री की बात मानेंगे?”

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास ने ट्विट कर लिखा है, “जिनका आज़ादी में कोई योगदान नहीं, उनके दिल में तिरंगे का कोई सम्मान नहीं।”
ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियों से आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर दो अगस्त से लेकर 15 अगस्त के बीच अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर या तिरंगे को सोशल मीडिया प्रोफाइल में लगाकर हर घर तिरंगा अभियान को एक जन आंदोलन में बदलने का आह्वान किया था.

स्वतंत्रता के 75 साल पूरे होने पर भारत सरकार ने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ की पहल की है.

भाजपा ने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत ‘हर घर तिरंगा’ अभियान शुरू किया है जो संपूर्ण देश में 11 से 17 अगस्त के बीच मनाया जाएगा.

‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत मुख्य अभियान 13 से 15 अगस्त तक आयोजित होगा.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *