कोविड-19

यूपी में रात 10 बजे से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, नई गाइडलाइन जारी

लखनऊ 11जुलाई:कोरोना वायरस के कम मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ्यू के समय में बदलाव कर दिया है। जानकारी के मुताबिक अब नाइट कर्फ्यू रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लागू रहेगा। अब तक यह रात 9:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक प्रभावी था। इससे लोगों को दो घंटे की राहत और मिल गई है। आज सुबह टीम-9 के साथ हुई कोविड समीक्षा बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी आादित्यनाथ ने यह आदेश दिया। हालांकि वीकेंड कर्फ्यू, शनिवार और रविवार को पहले की तरह लागू रहेगा। इस संबंध में अभी राज्य सरकार की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। नाइट कर्फ्यू का आदेश सोमवार से लागू किया जाएगा।

आज 125 नए मरीज मिले

राज्य सरकार की तरफ से जारी आज की कोविड रिपोर्ट के मुताबिक सूबे में कोरोना के 125 नए मामले मिले हैं। तीन जिलों अलीगढ़, कासगंज और श्रावस्ती को कोरोना मुक्त घोषित किया गया है। क्योंकि यहां संक्रमण के एक भी मरीज नहीं हैं। 29 जिलों में आज एक भी नए मरीज नहीं मिले हैं। जबकि 45 जनपदों में इकाई में मरीजों की पुष्टि हुई है। 1 जिले में 10 से ज्यादा मरीज सामने आए हैं।

1594 सक्रिय मरीज बचे

इस वक्त राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या 1594 बची है। इनका विभिन्न अस्पतालों, क्वारंटाइन सेंटर और होम क्वारंटीन में इलाज चल रहा है। पिछले 24 घंटे में 134 मरीज स्वस्थ होकर घर पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब उत्तर प्रदेश में रिकवरी रेट 98.6 फ़ीसदी हो गया है। शनिवार को सूबे में कोरोना के कुल 240020 टेस्ट किए गए। इस दौरान पॉजिटिविटी रेट .05 प्रतिशत रही। फिलहाल यूपी में पॉजिटिविटी रेट 2.8 फीसदी है। अब तक राज्य सरकार ने कुल 60617011 निवासियों का कोरोना वायरस टेस्ट किया है। देश में यह रिकॉर्ड संख्या है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *