विदेश

रूस- यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने छोड़ा देश, स्पीकर ने किया बड़ा दावा

नई दिल्ली04मार्च: यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध के बीच सबसे बड़ी खबर ये है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की देश छोड़कर भाग गए हैं. रूस की संसद के स्पीकर ने दावा किया है कि वो पोलैंड भाग गए हैं. इसके बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अब कीव पर बड़ा हमला नहीं होगा. रूसी और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध में राजधानी कीव पर कई दिनों से संकट के बादल मंडरा रहे थे. ऐसे में जेलेंस्की के देश छोड़ने के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि अब शायद कीव पर हमला नहीं होगा. लेकिन आपको बता दें कि इस समय यूक्रेन की राजधानी के चारों ओर रूसी सेना ने जबरदस्त घेराबंदी कर रखी है.

राष्ट्रपति जेलेंस्की की हत्या की कोशिश

आपको बता दें कि एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की की पिछले एक सप्ताह के दौरान 3 बार हत्या की कोशिश की गई. यह दावा ब्रिटेन के अखबार ‘द टाइम्स’ ने किया है. हालांकि, ये कोशिश रूस की ही एक एजेंसी द्वारा विफल कर दी गई, क्योंकि वे रूस के हमले के खिलाफ हैं.

यूक्रेन की तरफ से कोई जानकारी नहीं

हालांकि अब तक जेलेंस्की या फिर यूक्रेन सरकार की तरफ से इस खबर की कोई पुष्टि नहीं की गई है. गौरतलब है कि वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskyy) कई बार ये कह चुके हैं कि वो अपना देश छोड़कर नहीं भागने वाले.

रूस पिछले 9 दिनों से यूक्रेन पर लगातार हमला कर रहा है. यूक्रेन की सेना लगातार रूस का मुकाबला कर रही है, लेकिन रूस की सेना की तादात काफी ज्यादा है. साथ ही रूस यूक्रेन की राजधानी कीव समेत तमाम शहरों पर मिसाइल अटैक कर रहा है. जिससे यूक्रेन को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. रूसी मिसाइल अटैक सबसे ज्यादा सेना के कैंपों और बेस पर हुआ है, जिसमें यूक्रेन के हजारों जवान मारे गए. वहीं यूक्रेन की तरफ से भी दावा किया गया है कि, पिछले 9 दिनों में रूस के 9 हजार से भी ज्यादा जवानों को मार गिराया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *