ताज़ातरीन

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 310 विशेषज्ञ चिकित्सकों को दिए नियुक्ति पत्र

लखनऊ22नवंबर: उत्तर प्रदेश में चिकित्सकों की कमी को पूरा करने के लिए सरकार की तरफ से लगातार डॉक्टरों की भर्ती की जा रही है। इसकी कड़ी में लखनऊ में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 310 विशेषज्ञ चिकित्सकों को प्रथम चरण में नियुक्ति पत्र वितरित किए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर अनुसंधान बढ़ाने पर जोर देते हुए कहा कि अनुसंधान ही संभावनाओं के हमेशा द्वार खोलता है। अगर हम विशेषज्ञों के साथ में अनुसंधान आगे नहीं बढ़ाएंगे तो पिछड़ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि रिसर्च को आगे बढ़ाने का आह्वान किया। इसके साथ ही कहा कि अनुसंधान संभावनाओं को ही आगे बढ़ाता है। लोकभवन में आयोजित एक समारोह में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग से चयनित होकर आए 1,200 विशेषज्ञ चिकित्‍सकों में से 310 विशेषज्ञ चिकित्‍सकों को पहले चरण में नियुक्ति पत्र प्रदान किया। इसके साथ ही उन्होंने 15 बीएसएल-दो प्रयोगशालाओं का लोकार्पण भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘यदि हम अनुसंधान आगे नहीं बढ़ाएंगे तो पिछड़ जाएंगे क्योंकि अनुसंधान ही ढेर सारी संभावनाओं को आगे बढ़ता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने डॉक्टरों से आग्रह करते हुए कहा कि मैं आप लोगों से शोध को भी आगे बढ़ाने का आग्रह करता हूं। सीएम योगी ने कहा कि ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं जिनके नेतृत्‍व में आज उत्‍तर प्रदेश चिकित्सा के केन्द्र के रूप में तेजी से आगे बढ़ रहा है।’ उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़ रही है। उन्‍होंने नवनियुक्‍त चिकित्‍सकों को बधाई दी। इस मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जयप्रताप सिंह ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी एक समय था कि उत्तर प्रदेश में इंसेफेलाइटिस हुआ करता था। अब समय के साथ में सब कुछ बदल गया है। सरकार की तरफ से बेहतर प्रयास किए जाने की वजह से अब यह समाप्ति के दौर पर है। उन्होंने कहा कि 1,200 विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने समयबद्ध ढंग से आगे बढ़ाया है। इसके लिए मैं उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी धन्यवाद देता हूं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *