पूर्वांचल

आईएएस अधिकारियों ने मारे चौके-छक्के,7 मार्च को होने वाले चुनाव में जनपद में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान के लिए लोगों को फ्रेंडली मैच के जरिये जागरुक किया गया

वाराणसी20फरवरी: वाराणसी में मतदान का दिन ज्यों-ज्यों नजदीक आता जा है, प्रशासन मतदाताओं को जागरूक करने पर ध्यान केंद्रित कर दिया है। रविवार को सिगरा स्थित डॉ सम्पूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में काशी की जनता को जागरुक करने के लिए अधिकारियों ने एक मैत्रीपूर्ण क्रिकेट मैच खेला। आइएएस 11 और एचडीएफसी-11 की इस 20 ओवर के मैच मैं आइएएस-11 ने 4 विकेट से बाजी मार ली।

आइएएस इलेवन टीम में कमिश्नर दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा तथा नगर आयुक्त प्रणय सिंह भी हिस्सा रहें। कमिश्नर और डीएम ने बताया कि आगामी सात मार्च को जिले में विधानसभा के चुनाव होना है। इसी को ध्यान में रखते हुए 90 प्रतिशत के अधिक मतदान के लिए लोगों को इस फ्रेंडली मैच के जरिये जागरुक किया गया।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि वोटर्स अवैरनेस के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे हैं। इस फ्रेंडली मैच का यही उद्देश्य रहा कि सभी सरकारी कर्मचारी खुद भी वोट करें और अपने परिवार के लोगों के साथ ही अपने महोल्ले-क्षेत्र में भी लोगों को मतदान के लिए जागरुक करें। जिन क्षेत्रों में मतदान कम है वहां की बूथों में भी अब लगातार 15 दिनों तक वहां की जनता को मतदान के लिए जागरुक किया जाएगा। उद्देश्य सिर्फ एक है कि सात मार्च को वाराणसी में 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हो। ऐसी एक्टिविटीज अधिकारियों को भी एक मौका देती है कि वे जनता के बीच जाकर उनमें से एक बनकर उनसे भावनात्मक माध्यम से जुड़े। इस फ्रेंडली क्रिकेट मैच के मुख्य अतिथि एडीजी श्रीराम कुमार रहे। मैन ऑफ दी मैच आईएएस-11 के आनंदमोहन रहे, बेस्ट बॉलर एचडीएफसी-11 के मनीष टंडन, बेस्ट बैट्समैन रिषभ रहे। अम्पायरिंग आरपी गुप्ता और मनोहर ने की।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *