विदेश

इमरान खान ने पाकिस्तानी सेना पर साधा निशाना कहा- पाकिस्तान नहीं बच पाएगा

नई दिल्ली31 मई :पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से पाकिस्तानी सेना पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनरलों का बनाया कानून मुल्क को तबाह कर रहा है। इमरान खान ने पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर शक्तिशाली प्रतिष्ठान की निगरानी में कानून के शासन को खत्म करने और अर्थव्यवस्था को तबाह करने का आरोप लगाया। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर से पाकिस्तानी सेना पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जनरलों का बनाया कानून मुल्क को तबाह कर रहा है। इमरान खान ने पीएमएल-एन के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार पर शक्तिशाली प्रतिष्ठान की निगरानी में कानून के शासन को खत्म करने और अर्थव्यवस्था को तबाह करने का आरोप लगाया।

मंगलवार को वीडियो-लिंक के जरिए देश को संबोधित करते हुए इमरान खान ने आरोप लगाया कि पार्टी के साथ खड़े रहने के कारण उनकी पार्टी नेताओं सहित कई लोगों को प्रताड़ित किया गया। उन्होंने कहा, “एजाज चौधरी, मियां महमूदुर रशीद को [यातना] दी गई। हमारी सारी लीडरशिप या तो जेल में है या लोग छिपे हुए हैं। अब वे (सरकार) टिकट धारकों को पीटीआई से अलग करने के लिए उनके पीछे पड़े हैं। पाकिस्तानी सेना पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने कहा, “मैं इस बात से भी वाकिफ हूं कि देश के सभी संस्थानों का इस्तेमाल एक मकसद के लिए किया जा रहा है- किसी तरह पीटीआई को खत्म करो।’

इमरान खान ने कहा, “जो लोग ये सोच रहे हैं कि देश इन मुश्किलों से निकल जाएगा.. तो वे गलतफहमी में न रहें। देश तभी इन संकटों से निकलेगा जब जनता की सरकार होगी। क्योंकि जनता की चुनी हुई सरकार ही बड़े फैसले ले सकती है। वही सरकार इस मुल्क में कानून का राज स्थापित करेगी। बिना उसके पाकिस्तान नहीं बच पाएगा।”

पाकिस्तानी सेना के जनरलों पर निशाना साधते हुए इमरान खान ने आगे कहा, “मजबूत सरकार वो नहीं होती है जिसके पीछे प्रतिष्ठान (सेना) खड़ी हो.. मजबूत सरकार वो होती है जिसके पीछे जनता खड़ी हो। इसलिए ये मुल्क बचेगा ही नहीं अगर हमने कानून का राज स्थापित नहीं किया। ये जो जनरल का कानून है ये मुल्क को तबाह कर रहा है। लोगों की इस वक्त पाकिस्तान से उम्मीद खत्म हो गई है। लोग छोड़-छोड़ के जा रहे हैं। देश के पढ़े लिखे, पेशेवर लोग पाकिस्तान छोड़कर जा रहे हैं।”

इमरान ने कहा कि उनकी जान लेने की एक और कोशिश होगी। उन्होंने कहा, “अगर कोई खतरे में है, तो वह मैं हूं। उन्होंने मुझे दो बार मारने की कोशिश की है, और मुझे पता है कि एक और भी होगा। और मैं तैयार हूँ। इसलिए यह मैं ही हूं जो सबसे ज्यादा खतरे में है।” इमरान ने कहा है कि उनकी पार्टी को जिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है वह अभूतपूर्व है और देश के इतिहास में किसी अन्य पार्टी ने इसका सामना नहीं किया है। उन्होंने कहा, “हमें यह मत बताओ कि तुमने भी उसका सामना किया है जिसका हम सामना कर रहे हैं। यह एक पार्टी को खत्म करने की कोशिश है।”

इमरान ने कहा कि सत्ताधारी ‘किसी बादशाह की पार्टी तैयार कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा, “हम कहाँ जा रहे हैं? रोडमैप क्या है? मैं जो समझ रहा हूं, वह यह कि वे एक राजा की पार्टी तैयार कर रहे हैं जिसमें पीटीआई छोड़ने वालों को शामिल किया जाएगा। क्योंकि सीटें पीपीपी और पीएमएल-एन के बीच विभाजित होंगी।”

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *