एक झलक

खुशखबरी : उज्जैन में बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल होने अब नहीं होना पड़ेगा परेशान, चलेंगी भस्मारती स्पेशल बस

उज्जैन21 मई :शिव भक्तों के लिए खुशखबरी : मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में स्थित बाबा महाकाल का मंदिर काफी पुराना और प्रसिद्ध है। बाबा महाकाल के दर्शन करने के लिए देश और विदेश से लोग उज्जैन पहुंचते हैं अधिकांश लोग इंदौर आ कर उज्जैन जाते हैं यहां प्रतिदिन अलसुबह मंदिर में भस्म आरती होती है, जिसमें शामिल होने के लिए श्रद्धालु उत्साहित रहते हैं। देर रात ही आरती के लिए भक्तों की लाइन लगने लगती है। बाहर से आने वाले कई श्रद्धालु भस्मारती में शामिल होने के लिए पहले इंदौर आते हैं, यहीं रुकते हैं और फिर यहां से उज्जैन जाते हैं। ऐसे में शिव भक्तों के लिए गुड न्यूज़ सामने आई है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए अब उज्जैन नगर निगम ने भस्मारती एक्सप्रेस शुरू करने की तैयारी की है।

बता दें कि, भस्म आरती में शामिल होने के लिए उन्हें परेशान नहीं होना पड़ेगा। इंदौर से उज्जैन महाकाल के लिए भस्म आरती स्पेशल बस चलेंगी। यह बस इंदौर से आधी रात को रवाना होंगी और भस्म आरती से पहले महाकाल मंदिर तक पहुंचा देंगी। अभी लोग रात के समय उज्जैन पहुंचते हैं। होटल वाले मनमाने पैसे मांगते हैं। कई लोगों को मंदिर के आसपास रात गुजारनी पड़ती है।

आधी रात को रवाना होगी यह बस:

जानकारी के लिए बता दें कि, एआईसीटीएसएल भस्मारती एक्सप्रेस बस सेवा शुरू करने जा रहा है। यह बस इंदौर से आधी रात को रवाना होगी, जो सीधे भक्तों को महाकाल के गेट पर छोड़ेगी। इतना ही नहीं भस्म आरती के बाद बस लोगों को लेकर इंदौर भी वापस आएगी। संभवत है आगामी माह से बस सेवा शुरू हो सकती है। जो श्रद्धालुओं को भस्मारती के समय अनुसार, इंदौर से लेकर उज्जैन जाएगी और वापस उन्हें इंदौर लाकर छोड़ेगी। इस भस्मारती एक्सप्रेस की बुकिंग भक्त ऑनलाइन भी करवा सकेंगे। यात्री अपनी सुविधा के अनुसार आने और जाने दोनों की बुकिंग की सुविधा मिलेगी।

इलेक्ट्रिक बस चलाई जा सकती है:

आपको बता दें कि, भस्मारती एक्सप्रेस में इलेक्ट्रिक बस भी चलाई जा सकती हैं, क्योंकि देशभर के लोग आते हैं, इसलिए एआईसीटीएसएल इलेक्ट्रिक बस भी चला सकता हैं। इसका किराया अभी निर्धारित नहीं किया है, लेकिन इसका किराया भी न्यूनतम रहेगा और ये पूर्णत: सुविधाजनक रहेगी। टिकट की बुकिंग ऑनलाइन होगी।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *