पूर्वांचल

गंगा नदी में स्नान करने गए तीन छात्र डूबे , NDRF देर रात डूबे युवकों के शव खोज निकाले

वाराणसी27मई,चौबेपुर के बर्थरा कलां घाट पर स्नान करते समय तीन युवकों के डूबे । बताया जा रहा है कि नरायनपुर गांव के रहने वाले नीरज ,कल्लू एवं एक अज्ञात गंगा में स्नान करने गए थे तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वो गहरे पानी में समा गए। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों को खोजने का काम जारी है। चौबेपुर क्षेत्र के बर्थरा कलां गांव के समीप तीन पेड़वा घाट पर शनिवार की दोपहर एक बजे घर से चार दोस्त घूमने निकले थे। अचानक वे सभी गंगा स्नान करने बर्थरा कलां घाट पहुंचे। वहां स्नान करते समय नीरज राम गंगा में डूबने लगा तो बचाने के लिए उसके साथी, आशीष, सुरेश और सूरज चौहान भी कूद पड़े।

देखते देखते नीरज राम ,नीरज कुमार आशीष कुमार डूब गए। वहीं एक साथी सुरेश चौहान किसी तरह घाट के बाहर निकल कर चिल्लाने लगा। उसकी आवाज पर आसपास के लोग व मल्लाह भी दौड़ कर उनको निकालने लगे। ग्रामीणों की सूचना पर प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार सिंह मय फोर्स के साथ स्थानीय चार गोता खोरों की मदद से तलाश में जुटी हुई है। प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया कि एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है। फिलहाल स्थानीय गोताखोरों की मदद से रेस्क्यू जारी है। डूबने वालों में नीरज राम (16वर्ष) पुत्र संजय राम निवासी कसिहर नरायनपुर ,नीरज कुमार (17वर्ष) पुत्र मनराज राम निवासी विष्णु पुरा सरैया , आशीष कुमार (15वर्ष) पुत्र मंजे कसिहर नरायनपुर के निवासी बताये गये हैं। नीरज दो भाईयों में बड़ा है। दूसरा नीरज पुत्र मनराज अकेला बेटा था। आशीष दो भाईयों में बड़ा था। तीनों किशोर नरायनपुर साहू इंटर कालेज में कक्षा 9वीं के छात्र थे। घटना की सूचना मिलने पर पूरे इलाके में कोहराम मच गया है।

डूबे युवकों के मिले शव, देर रात NDRF ने ख़ोज निकाले

घटना की सूचना पुलिस एवं प्रशासन द्वारा गौतम बुद्ध भवन स्थित एनडीआरएफ को दी गई। जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उप महानिरीक्षक मनोज कुमार शर्मा के निर्देशन पर चौकाघाट स्थित एनडीआरएफ टीम को निरीक्षक शिवपूजन सिंह की अगुवाई में तत्काल कार्यवाही करते हुए घटनास्थल पर उपस्थित पुलिस प्रशासन से हादसे की जानकारी लेते हुए एनडीआरएफ की टीम ने गोताखोरों के प्रयास से गंगा नदी में खोज कार्य आरम्भ कर दिया और देर शाम तक चले सर्च ऑपरेशन के दौरान आशीष राम(उम्र17 वर्ष) सुपुत्र मंजय राम और नीरज राम (उम्र 15 वर्ष) सुपुत्र मन राज के शव को ख़ोज निकाला गया और पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। मृतक युवक नारायणपुर गाँव और सरैन्याँ भिशंपुरा गाँव, चौबेपुर के रहने वाले थे। टीम द्वारा तीसरे युवक की तलाश देर रात तक जारी रही। गंगा में स्नान के दौरान डूबे तीनों लड़कों के शव बरामद ,मृतकों की शिनाख्त 1_नीरज 15 पुत्र मनराज 2_आशीष 18 पुत्र मनोज 3_नीरज 16 पुत्र संजय के रूप में हुयी ,चौबेपुर पुलिस ने शुरू की अग्रिम विधिक कार्यवाही

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *