ताज़ातरीन

तंबाकू नहीं मिलने पर भड़के सिपाही ने शिक्षक को उतारा मौत के घाट:नाराज शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों का वाराणसी में प्रदर्शन

वाराणासी 18 मार्च:कांस्टेबल द्वारा एक शिक्षक को मामूली बात पर गोलियों से भून कर ह्त्या मामले से नाराज लोगो ने वाराणसी के राजकीय क्विंस इंटर कॉलेज मे धरना प्रदर्शन किया।
बता दे कि मुजफ्फरनगर जनपद में देर रात वाराणसी से यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर मुजफ्फरनगर पहुंची टीम में शामिल एक पुलिस कांस्टेबल ने मामूली बात को लेकर एक अध्यापक को गोलियों से भून डाला था, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल अध्यापक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टर द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया। जिसके बाद पुलिस ने मृतक अध्यापक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर टीम में शामिल सभी लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया। जानकारी के मुताबिक आरोपी कांस्टेबल शराब के नशे में था और वह रात के समय मृतक अध्यापक से तंबाकू की मांग कर रहा था जिस पर तंबाकू न देने पर आरोपी पुलिसकर्मी ने इस घटना को अंजाम दे डाला।
दरअसल 14 मार्च को वाराणसी से एक टीम यूपी बोर्ड हाई स्कूल परीक्षा की कॉपी लेकर अन्य जनपदों में स्थित कॉलेज में जमा करने के लिए निकली थी। जिसमें अध्यापक धर्मेंद्र कुमार, संतोष कुमार और पुलिस उप निरीक्षक नागेंद्र चौहान मुख्य आरक्षी चंद्र प्रकाश के साथ दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जितेंद्र मौर्य व कृष्ण प्रताप शामिल थे यह टीम प्रयागराज ,शाहजहांपुर ,पीलीभीत, मुरादाबाद और बिजनौर में कॉपियां उतार कर रविवार की देर रात मुजफ्फरनगर जनपद के सिविल लाइन थाना क्षेत्र स्थित एसडी इंटर कॉलेज पर पहुँची थी लेकिन कॉलेज के गेट बंद होने के चलते यह टीम रात के समय गाड़ी में ही आराम कर रही थी।

नशे में धुत था सिपाही

बताया जा रहा है कि इसी दौरान टीम में शामिल पुलिस कांस्टेबल चंद्रप्रकाश द्वारा अध्यापक धर्मेंद्र कुमार से तंबाकू की मांग की गई जिस पर तंबाकू न देने के चलते शराब के नशे में चूर कांस्टेबल चंद्रप्रकाश ने अपनी कार्बाइन से अध्यापक धर्मेंद्र पर फायरिंग कर दी जिसमें कई गोलियां लगने से अध्यापक धर्मेंद्र कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए घटना की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल अध्यापक धर्मेंद्र कुमार को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उपचार के दौरान अध्यापक धर्मेंद्र कुमार को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने जहां अध्यापक धर्मेंद्र कुमार के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया तो वहीं टीम में शामिल सभी लोगों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है।

दोषी को फांसी सजा की मांग

इसी बात को लेकर आज क्वींस कालेज में धरना प्रदर्शन चल रहा है हत्यारे को फांसी की मांग की जा रही है आशुतोष सिन्हा एम, एल सी,पूर्व एम एल सी,प्रमोद मिश्रा,चेतनारायण सिंह शिक्षक नेता ओम प्रकाश अंबेडकर सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व शिक्षिकाए उपस्थित थे। जिन्होंने जमकर नरेबाजी करते हुए दोषी को फांसी की सजा दिये जाने की मांग की।

मूल्यांकन का हुआ वहिष्कार

एमएलसी प्रमोद मिश्रा ने बताया कि आज सभी मूल्यांकन केंद्रो पर मूल्यांकन का बहिष्कार किया गया है। वाराणसी मूल्यांकन केंद्र से कॉपी लेकर धर्मेंद्र कुमार सिंह मुजफ्फरनगर पहुंचे थे वहां कॉपी उतारने से पहले जो सुरक्षा कर्मी था उसने अपनी कार्बाइन से धर्मेंद्र की हत्या कर दी। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन और सभा के माध्यम से हम यह मांग कर रहे हैं कि मृतक धर्मेंद्र के परिवार को 5 करोड़ की सहायता राशि तत्काल दी जाए और उनके जो अन्य देयक है जैसे पेंशन एल आई सी, मृतक आश्रित की नियुक्ति यह सुविधा भी उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि यह जो सिस्टम है कॉपी भेजने का इस सिस्टम में बदलाव होना चाहिए जिस प्रकार से पेपर भेजा जाता है केंद्र पर उसी प्रकार से केंद्र से कॉपी भी उसी एजेंसी के द्वारा मूल्यांकन केंद्रो पर भेजी जाए ।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *