पूर्वांचल

पशुधन स्वास्थ्य एवं रोग नियंत्रण योजना के तहत मोबाइल वेटरनरी यूनिट को फ्लैग आफ करके किया रवाना, हेल्पलाइन नंबर 1962डायल करते ही मिलेगी सेवा

वाराणसी26मार्च, विधायक कैंट सौरभ श्रीवास्तव व विधायक पिण्डरा अवधेश सिंह ने रविवार को सर्किट हाउस से मोबाइल वेटरनरी यूनिट को फ्लैग आफ करके रवाना किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी एस. राजलिंगम व मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल भी उपस्थित रहे।जिलाधिकारी द्वारा गुब्बारे भी छोड़े गये।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा रविवार को ही लखनऊ में 201 करोड़ की लागत से 520 जीपीएस सिस्टम से लैस मोबाइल वेटरनरी यूनिट का फ्लैग आफ करने के पश्चात् प्रदेश के सभी 75 जिलों में फ़्लैग आफ किया गया। गोकुल मिशन के तहत भारत सरकार द्वारा 6 मोबाइल वेटरनरी यूनिट वाराणसी को उपलब्ध करायी गयी है। “पशु उपचार पशुपालक के द्वार” पशुधन स्वास्थ्य एवं रोग नियंत्रण योजना के अन्तर्गत वाराणसी जनपद में मोबाइल वेटरनरी यूनिट के द्वारा बीमार पशुओं का इलाज किया जायेगा। इसके लिए टोल फ्री नम्बर 1962 पर काल करके पशुपालक अपने बीमार पशु के इलाज हेतु वेटरनरी यूनिट को बुला सकता है, एक घंटे में द्वार पर पहुंच कर इलाज की सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी। लखनऊ में आयोजित मुख्यमंत्री के फ्लैग ऑफ कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी देखा गया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *