ताज़ातरीन

पावर कार्पोरेशन के अध्यक्ष ने किया आज लखनऊ के चर्चित क्षेत्रो का औचक निरीक्षण

लखनऊ22 अगस्त:उ0प्र0 पावर कारपोरेशन लि0 के अध्यक्ष एम०देवराज ने आज सेस-1 एवं सेस-3 के अधिक वितरण हानि वाले क्षेत्र नादरगंज और मोहनलालगंज का अचानक निरीक्षण किया। नादरगंज उपकेन्द्र स्थित अधिशाषी अभियन्ता कार्यालय में स्थित कलेक्शन काउन्टर पर लम्बी उपभोक्ता की लाईन और विभागीय काउन्टर पर अव्यवस्था विद्युत बिल न जमा किये जाने पर उन्होंने वहां तैनात कैशियर के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इन्हें तत्काल चार्जशीट दी जाये। उसी परिसर के निकट स्थित 220 के0वी0 ट्रांसमिशन उपकेन्द्र का भी निरीक्षण किया। जहां पर उन्होंने उपस्थित पंजिका को चेक किया। जांच में वहां पर तैनात अवर अभियन्ता जो बिना सूचना के कई दिनों से कार्यालय में अनुपस्थित रहने के आरोप में निलम्बित करने के निर्देश दिये।

अध्यक्ष लगभग 3 बजे अमौसी एअरपोर्ट के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित नादरगंज पहुंचे। वहां पर अधिशाषी अभियन्ता दुर्गेश यादव से विद्युत व्यवस्था की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने निर्देशित किया कि वितरण हानियां रोकने हेतु तत्काल प्रभावी कदम उठाये जायें। उन्होंने कहा कि कम से कम समय में वितरण हानियों को 10 प्रतिशत से नीचे लाया जाये। अध्यक्ष ने इसके लिये मार्निंड रेड करने के साथ प्रभावी अभियान चलाने के निर्देश दिये। उन्होंने बिजनौर, बंथरा जैतीखेड़ा, जयराजपुरी, इण्डस्ट्रीयल एरिया, आवास विकास कालोनी नीलमथा, हरौनी दरोगा खेडा, सुनहरा, गहरू, हसनपुर, चिल्लोवा आदि क्षेत्रों मे विद्युत आपूर्ति, राजस्व वसूली एवं लाइन हानियों की व्यापक जानकारी ली। उन्होंने इन क्षेत्रों में विद्युत चोरी रोकने हेतु अभियान चलाने के निर्देश दिये

अध्यक्ष ने ई-सुविधा काउन्टर पर लम्बी उपभोक्ता लाइन और वहां की अव्यवस्था को देखकर अप्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के साथ कार्यालय की सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने विभागीय कैश काउन्टर पर बिल न जमा होने पर वहां के कैशियर हीरा सिंह को तत्काल चार्जशीट देने के निर्देश दिये। अध्यक्ष ने 1220 के0वी0 ट्रांसमिशन उपकेन्द्र पर अनुपस्थित रहने पर अवर अभियन्ता अमर राज तत्काल निलम्बित करने के निर्देश दिये। को अध्यक्ष वहां से मोहनलालगंज उपकेन्द्र पहुंचे। जहां पर उन्होंने सेस 3 के अन्तर्गत मोहनलालगंज के अधिशाषी अभियन्ता घनश्याम त्रिपाठी से विद्युत आपूर्ति राजस्व वसूली एवं लाइन हानियों को रोकने हेतु किये जा रहे प्रयासों के बारे में विस्तृत पूछताछ की। उन्होंने कहा कि विद्युत आपूर्ति को और बेहतर बनाने के लिये लाइन हानियों पर प्रभावी रोक लगायी जाये।
इसके लिये लगातार अभियान चलाया जाये। हम जितनी बिजली दें उतना राजस्व भी वसूलें । अध्यक्ष ने कहा कि विद्युत चोरी रोकने हेतु चलाये जा रहे अभियानों को और प्रभावी बनाया जाये। इस अवसर पर निदेशक (वाणिज्य) अमित श्रीवास्तव, मुख्य अभियन्ता लेसा (सिस) संजय जैन अधीक्षण अभियन्ता महेन्द्र पाल सिंह भी उपस्थित थे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *