ताज़ातरीन

पुलिस कॉन्स्टेबल ने मुख्तार अंसारी को बताया “शेर ए पूर्वांचल’,होगी बर्खास्तगी कार्रवाई

लखनऊ 1 अप्रैल :यूपी पुलिस के कॉन्स्टेबल फयाज खान ने माफिया मुख्तार अंसारी के समर्थन में अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाकर शेयर कर दिया. फयाज के स्टेटस में मुख्तार अंसारी को ‘शेर- ए-पूर्वांचल’ की उपाधि देकर अलविदा लिखा गया था. इस बीच किसी ने कॉन्स्टेबल के व्हाट्सएप स्टेटस का स्क्रीनशॉट लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. जिसके बाद सीनियर अधिकारी हरकत में आ गए. मामले में कॉन्स्टेबल फयाज खान को सस्पेंड करने के लिए चुनाव आयोग को रिपोर्ट भेजी गई है. लखनऊ के DCP (उत्तरी) ने चुनाव आयोग (CEO) को कॉन्स्टेबल की बर्खास्तगी की रिपोर्ट भेज दी है. DCP ने बताया कि कॉन्स्टेबल द्वारा पुलिस नियमावली का उल्लंघन किया गया है. वह थाना बीकेटी में तैनात है. जानकारी के मुताबिक, कॉन्स्टेबल फयाज खान ने अपने व्हाट्सएप स्टेटस पर दो स्टेटस लगाए थे. इसमें एक स्टेटस में लिखा था- “जिंदा रहेगा वो तो दिलों में अवाम के, ऐ दिल ना उसकी मौत पे रंजो मलाल कर. हिम्मत नहीं थी सामने आकर लड़े कोई धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर. अलविदा शेर-ए- पूर्वांचल मुख्तार अंसारी.”

वही एक अन्य व्हाट्सएप स्टेटस में लिखा था- “शेर की खुराहट से जिनके आका बाप दादा की पैंट गीली हो जाती थी, वो आज बाबा की माया के नारे लगा रहे हैं.” इन दोनों ही स्टेटस के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिसपर लखनऊ उत्तरी के डीसीपी ने संज्ञान लिया. डीसीपी अभिजीत आर शंकर ने कहा कि हमने सबूतों के साथ रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी है. अगर वे इसे स्वीकार करते हैं तो हम कॉन्स्टेबल के खिलाफ कार्रवाई करेंगे.

उन्होंने बताया कि SHO बीकेटी के द्वारा भेजी गई आख्या से स्पष्ट हो रहा है कि कॉन्स्टेबल फयाज खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया पॉलिसी और 1991 नियमों का उल्लंघन किया गया है. ऐसे में कॉन्स्टेबल फयाज खान के सस्पेंस की परमिशन के लिए चुनाव आयोग को पत्र भेज दिया गया है. चुनाव आयोग द्वारा परमिशन देने पर काँस्टेबल फयाज खान को सस्पेंड किया जाएगा.

वहीं, सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ने फयाज के स्टेटस के स्क्रीनशॉट डीजीपी और यूपी पुलिस टैग कर कार्रवाई की मांग की है. जिसपर अब पुलिस अधिकारी हरकत में आ गए हैं. बता दें कि, माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई थी. बांदा जेल में उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उसे मेडिकल कॉलेज में इलाज के लिए ले जाया गया. यहां करीब 1 घंटे के इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद प्रदेश भर में पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है. गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के खिलाफ 61 केस दर्ज थे. इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, अपहरण, धोखाधड़ी, गुंडा एक्ट, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सीएलए एक्ट से लेकर एनएसए तक शामिल है. इनमें से उसे 8 मामलों में सजा हो चुकी थी.

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *