पूर्वांचल

पूर्वांचल विद्युत संविदा मजदूर संघ का 15वा स्थापना दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

वाराणसी5मार्च भारतीय मजदूर संघ से संबंधित पूर्वांचल विद्युत संविदा मजदूर संघ का 15 वां स्थापना दिवस शनिवार को विश्व हिंदू परिषद कार्यालय में हरसोउल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष दूध नाथ के नेतृत्व में सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में चित्र पर माल्यार्पण करते के साथ दीप प्रज्ज्वलित कर औपचारिक शुरुआत की गई। कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में बतौर मुख्य अतिथि दूधनाथ जी ने सभी कार्यकर्ताओं को संघ की दिशा,अनुसासन एवम कार्यविधि को बताया तथा सभी के मध्य संघ के आगामी कार्यक्रमों की रूप रेखा प्रस्तुत करते हुऐ कहा की भारतीय मजदूर संघ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एक क्रमांक का संगठन है।इस प्रकार देश में कार्यरत सभी कर्मचारियों उत्पन्न समस्याओं का निस्तारण कराने की पहली जिम्मेदारी भी हमारी है। ऐसी स्थिति में हम पीछे नहीं हो सकते अपने सभी कार्यकर्ताओं के बल पर सरकार के मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ खुलकर सड़क पर उतर कर धरना प्रदर्शन करके विरोध करते हैं। साथ ही सरकार एवं उनके प्रतिनिधियों से दो-दो हाथ करने की भी हिम्मत रखते हैं। इसी क्रम में उपस्थित कर्मचारीयो ने संगठन की स्थापना की शुभकामनाएं देते हुए संगठन के विस्तार की अपेक्षा किया व्यक्त किया।
इसी संगठन के कार्यक्रम में मुख्य वक्ता जमुना पाल जिला अध्यक्ष भारतीय मजदूर संघ वाराणसी ने सभी कार्यकर्ताओं को बताया कि संगठन को गतिशील बनाए रखने के लिए स्थानीय स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तथा केंद्रीय कार्यक्रमों में अपनी सहभागिता करनी चाहिए तथा तन मन धन एवम अपेक्षित समय देते हुए कार्यक्रम को सफल बनाना चाहिए। कार्यक्रम में उपस्थित संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता राम कृष्ण गुप्ता ने आगामी कार्यक्रम पर प्रकाश डाला जिसमे 16 मार्च 2023 को जिलाधिकारी कार्यालय पर सभी कार्यकर्ताओं एवं संगठनों का सामूहिक प्रदर्शन तथा 26अप्रैल 2023 को प्रदेश व्यापी आंदोलन लखनऊ चलो पर वृस्तित्त चर्चा की एवम कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अपील किया।
कार्यक्रम में श्री दिनेश कुमार, अशोक कुमार,मनोज कुमार,दीपक प्रजापति,महेंद्र पाल, मो.पप्पू साबिर,अजीत,अमित,महेंद्र मौर्य,राकेश पांडेय,विकास कश्यप,तिलकधारी, बृज मोहन,हीरालाल,राकेश सिंह,संदीप सिंह, लक्ष्मी राम,मनोज चौबे,मनोज यादव आदि विभिन्न कार्यकर्ताओं ने अपने विचार प्रस्तुत किए।कार्यक्रम में लगभग 500 कार्यकर्ता उपस्थित थे।
कार्यक्रम संचालन महामंत्री श्री वीरेन्द्र सिंह ने एवम अध्यक्षता श्री राजेश कुमार सिंह ने किया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *