एक झलक

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री ए०के० शर्मा ने विधुत अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक,पीक समय में अधिकारियों को सक्रिय एवं सजग रहने के दिए निर्देश

लखनऊ21मई:प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ए० के० श्‍र्मा लखनऊ स्थित मध्यांचल विद्युत वितरण कम्पनी के मुख्यालय में जाकर विभाग के प्रमुख सचिव, मध्यांचल विद्युत वितरण कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर, चीफ इंजिनियरों, सुपरिटेडिंग इंजिनियरों, अधिशासी अभियंताओं एवं अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में शासन द्वारा पर्याप्त विद्युत आपूर्ति के बावजूद लखनऊ शहर एवं आस-पास के क्षेत्रों से आने वाली शिकायतों के दष्टिगत अधिकारियों को कार्य प्रणाली सुधारने एवं सजग रहने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को बताया कि माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रशासन की मंशा 24×7 अनवरत विद्युत आपूर्ति की है। लखनऊ को आदर्श विद्युत क्षेत्र बनाने हेतु सभी अधिकारियों को इस दिशा में कार्य करना होगा। इसमे किसी भी प्रकार की शिथिलता क्षमा योग्‍य नहीं होगी। विशेष रूप से उन्होंने लखनऊ में आने वाले महत्वपूर्ण संस्थानों जैसे अस्‍पताल, एयरपोर्ट इत्‍यादि की विद्युत आपूर्ति पर विशेष ध्यान देने के लिये लेसा के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया। अधिकारियों से विशेषकर अतिसंवेदनशील संस्‍थान जैसे अस्‍पतालों इत्‍यादि के अधिकारियों से Proper Coordination करने को कहा जिससे कि उन्‍हें किसी भी प्रकार के विद्युत व्‍यवधान का सामना न करना पडें।

ऊर्जा मंत्री ने लेसा के समस्‍त अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह ग्रीष्‍मकाल के पीक आर्वस में अपने सम्‍बन्धित क्षेत्रों में रहकर वहॉं की स्थिति की समीक्षा करें। जिससे कि विद्युत चोरी को रोका जा सके एवं उपभोक्‍तआों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्रदान की जा सके। अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि वह बिना लाइनमैन की जानकारी के पेट्रोलिंग करें, इसमें स्‍थानीय पुलिस दल की भी सहायता प्राप्‍त कर सकते है, जिससे बडी विद्युत चोरी को पकडने में सफलता प्राप्‍त होगी एवं समस्‍त उपभोक्‍ताओं को 24 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति प्रदान की जा सकेगी। रात्रि भ्रमण को भी बढाने के निर्देश दिये जिससे की विद्युत सप्‍लाई में होने वाले व्‍यवधान को रोका जा सकें।

मंत्री ने लखनऊ को विद्युत आपूर्ति के मामले में अधिकारियों को गुड मेन्टिनेंस का Example Set करते हुए तत्‍काल निर्बाध आपूर्ति प्रदान करने की अपील की।

विद्युत आपूर्ति के लिये सम्पूर्ण प्रयास करने के साथ ही विद्युत चोरी के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने के लिये कहा। इस कार्य में पुलिस एवं जिला प्रशासन का सहयोग लेकर विशेष दस्ते तैयार करने की व्यवस्था हुई।

समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव ऊर्जा एवं अध्‍यक्ष उ०प्र० पाकालि ने भी एम०ओ०यू० बिलिंग करने, राजस्‍व के लक्ष्‍य को निर्धारित कर Never Paid उपभोक्‍ताओं को संज्ञानित करते हुए लाइन लॉस को कम करने संबंधी कार्य को प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश लेसा के अधिकारियों को देते हुए कहा कि कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही होने पर कार्यवाही की जायेगी एवं अच्‍छे कार्यो पर प्रोत्‍साहन भी दिया जायेगा।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *