राजनीति

भाजपा के एजेंट हैं अधीर रंजन चौधरी : अभिषेक बनर्जी

कोलकाता2 मई :पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस नेता अभिषेक बनर्जी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी पर भाजपा का एजेंट होने का आरोप लगाया और उन्हें राज्य में विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस के गठन में बाधा डालने के लिए जिम्मेदार ठहराया। पार्टी उम्मीदवार प्रसून बनर्जी के समर्थन में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, टीएमसी नेता ने मंगलवार को जंगीपुर में चौधरी के कथित भाषण का उल्लेख किया जिसमें अधीर रंजन को कथित तौर पर यह कहते हुए सुना गया था कि भाजपा को वोट देना तृणमूल को वोट देने से बेहतर है।

चौधरी भाजपा के मकसद का समर्थन कर रहे थे-अभिषेक बनर्जी

कथित वीडियो में मौजूदा सांसद और बहरामपुर से उम्मीदवार चौधरी को एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए और यह कहते हुए दिखाया गया है कि “टीएमसी को वोट देने की तुलना में भाजपा को वोट देना बेहतर है।”अभिषेक बनर्जी ने इस बात पर अविश्वास व्यक्त किया कि कोई कांग्रेसी भगवा पार्टी की वकालत करेगा, उन्होंने कहा कि अधीर रंजन चौधरी कार्य भाजपा के मकसद का समर्थन कर रहे थे। टीएमसी महासचिव ने कहा, “हम सभी चाहते थे कि बंगाल में इंडिया अलायंस मजबूत हो। लेकिन चौधरी ने बीजेपी के हाथों को मजबूत करने के लिए इसका गठन होने नही दिया।”उन्होंने अधीर रंजन चौधरी के कार्यों और ममता बनर्जी के साथ वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के बीच इंडिया अलायंस को लेकर विरोधाभास का भी जिक्र किया।

कांग्रेस को वोट देने से बीजेपी को होगा फायदा-अभिषेक बनर्जी

अभिषेक बनर्जी ने मालदा उत्तर लोकसभा क्षेत्र के लोगों से कहा कि वो कांग्रेस को वोट नहीं दें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से क्रॉस वोटिंग हो सकती है जिससे अंततः भाजपा को फायदा होगा। उन्होंने कहा, “पिछली बार (2019) आपने कांग्रेस को वोट दिया, इससे वास्तव में भाजपा को मदद मिली। कांग्रेस द्वारा बिछाए गए जाल में मत फंसिए।” बनर्जी ने मंगलवार को राज्य की अपनी यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषणों का जिक्र किया और कहा कि यूपी के सीएम ने अधीर रंजन चौधरी के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा। उन्होंने कहा, “कल यूपी के सीएम ने चौधरी के खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहा। इसका कारण क्या है? क्योंकि वे चचेरे भाई-बहन हैं।”

अधीर रंजन ने बीजेपी का हाथ मजबूत किया-अभिषेक बनर्जी

अभिषेक बनर्जी ने यह भी सवाल किया कि जब केंद्र ने राज्य के गरीबों के लिए धन जारी करना बंद कर दिया था तो कांग्रेस के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष चुप क्यों थे। “चौधरी ने राज्य के लोगों के लिए एक भी पंक्ति नहीं बोली, जिनका पैसा केंद्र सरकार ने जारी नहीं किया। वह नई दिल्ली में हमारे विरोध प्रदर्शन के दौरान कभी भी हमारे साथ शामिल नहीं हुए। उन्होंने केवल भाजपा के हाथों को मजबूत किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के इन एजेंटों के लिए एक भी वोटवोट मत डालो।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *