ताज़ातरीन

ममता बनर्जी ने सौरभ गांगुली को बनाया पश्चिम बंगाल का ब्रांड एंबेसडर

कोलकाता22 नवम्बर :पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को नई जिम्मेदारी दी है। गांगुली को राज्य का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। वह इससे पहले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई के अध्यक्ष रह चुके हैं। बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “सौरव गांगुली एक बहुत लोकप्रिय व्यक्ति हैं और वह युवा पीढ़ी के लिए बहुत अच्छे तरीके से काम कर सकते हैं। मैं उन्हें बंगाल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल करना चाहती हूं…”

सौरव गांगुली देश के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्हें दादा के नाम से भी जाना जाता है। इसकी दो वजहें हैं। पहली यह कि वह बंगाल से हैं, जहां बड़े भाई को दादा कहा जाता है। इसी वजह से सभी फैन उन्हें बड़ा भाई मानते हैं और दादा कहते हैं। इसके अलावा गांगुली ने टीम इंडिया का कप्तान रहते हुए जमकर दादागिरी की थी। उन्होंने भारतीय टीम को आंखों में आंखे डालकर जवाब देना सिखाया था और सही मायन में भारतीय टीम लड़ाई करना उन्हीं की अगुआई में सीखी थी।

गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट मैच खेले और 7212 रन बनाए। उनका औसत 42.18 का रहा। इस दौरान उनके बल्ले से 16 शतक और एक दोहरा शतक निकला। उन्होंने 35 अर्धशतक लगाने के साथ टेस्ट में 32 विकेट भी लिए। वहीं, वनडे में उन्होंने 311 मुकाबलों में 100 विकेट लेने के साथ 11363 रन भी बनाए। इसमें 22 शतक और 72 अर्धशतक शामिल रहे। क्रिकेट से संन्यास के बाद गांगुली ने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में क्रिकेट की सेवा की। वह आईपीएल में कई टीमों के साथ अलग-अलग जिम्मेदारी निभा चुके हैं।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *