राजनीति

मोदी की गारंटी बेरोजगारी की गारंटी है,’ BJP पर बरसीं प्रियंका गांधी

नई दिल्ली4 फ़रवरी :विपक्ष हमेशा से केंद्र सरकार पर बेरोजगारी को लेकर निशाना साधता रहा है। एक बार फिर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से युवाओं के रोजगार को लेकर कई सवाल किए हैं। प्रियंका गांधी ने बढ़ती बेरोजगारी को लेकर पीएम मोदी से पूछा कि आखिर कब युवाओं को किए गए वादे पूरे होंगे। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किया है।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने रिक्त सरकारी पदों को लेकर रविवार को केंद्र पर हमला बोला और आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी ,”बेरोजगारी की गारंटी” है। एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कांग्रेस महासचिव ने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक, देश में करीब 30 लाख सरकारी पद खाली हैं।
प्रियंका गांधी ने सरकार पर आरोप लगाया कि हमारे करोड़ों युवा नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने इन पदों को भरने के लिए प्रचार के अलावा कुछ नहीं किया है।

प्रियंका गांधी ने दिए किए कई आंकड़ें

गांधी ने कहा, जुलाई 2022 में, सरकार ने संसद को सूचित किया था कि आठ वर्षों में 22 करोड़ युवाओं ने नौकरियों के लिए आवेदन किया, लेकिन केवल सात लाख युवाओं को नौकरियां मिलीं। उन्होंने कहा, इसका मतलब है कि लगभग 21.93 करोड़ योग्य युवा बेरोजगार रह गए।

पीएम की गारंटी बेरोजगारी की गारंटी है’

प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया, “हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा करने वाली भाजपा सरकार न तो मौजूदा नौकरियां दे सकी और न ही नई नौकरियां पैदा कर सकी। प्रधानमंत्री चुनावों में गारंटी देते हैं। वास्तव में, उनकी गारंटी बेरोजगारी की गारंटी है।”

सरकार के पास न तो दृष्टिकोण है और न ही कोई योजना

कांग्रेस नेता ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि केंद्र के अंतरिम बजट में नई नौकरियां पैदा करने के लिए न तो कोई दृष्टिकोण है और न ही कोई योजना है, और कहा कि “सबसे बड़ा दुर्भाग्य” यह है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बेरोजगारी पर एक भी शब्द नहीं कहा। उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा नीत सरकार महंगाई और बेरोजगारी पर अंकुश लगाने में विफल रही है और उसके अंतरिम बजट ने समाज के हर वर्ग को निराश किया है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *