एक झलक

यूपी में गलत विद्युत बिलिंग पर सख्ती,मुख्य अभियंता अब मीटर रीडिंग के लिए जाएंगे उपभोक्ताओं के घर,रिपेयर ट्रांसफार्मरों की होगी थर्ड पार्टी जांच

लखनऊ 29 जनवरी :यूपी में शहर से लेकर गांवों तक के बिजली उपभोक्ताओं को सही बिल और समय पर बिल देने के लिए पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने मुख्य अभियंता स्तर तक के अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की है।

मीटर रीडर के साथ बिजली महकमें के अधिकारी उपभोक्ता के घर जाएंगे और मीटर की रीडिंग लेंगे। अधिशासी अभियंता, अधीक्षण अभियंता और मुख्य अभियंताओं को भी रीडिंग लेने का आदेश दिया गया है।
शनिवार को उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन के चेयरमैन डा. आशीष कुमार गोयल ने शक्ति भवन में समीक्षा बैठक के दौरान उपरोक्त निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं के पास मीटर के हिसाब से सही रीडिंग का बिल पहुंचना चाहिए। सिर्फ मीटर रीडरों के भरोसे ना रहें। अधिकारी भी रीडर के साथ मीटर की रीडिंग लेने उपभोक्ता परिसर में जाएं।

उपभोक्ता हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं और उनके लिए हम जनसेवक हैं। उपभोक्ताओं के प्रति संवेदनशील रहते हुए उनकी समस्याओं का तत्काल समाधान किया जाए।

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को सही रीडिंग मिले इस पर खास निर्देश दिए। कहा कि अधिकारी गांवों में भी रीडिंग के लिए अवश्य जाएं।

चेयरमैन ने यह भी निर्देश दिए कि जहां पर कामर्शियल कार्य हो रहे हैं वहां कामर्शियल कनेक्शन दिए जाएं। लोड की जांच की जाए और सही श्रेणी का कनेक्शन दिया जाए।

उन्होंने काह कि गर्मी के दिनों में बिजली किन कारणों से बाधित होती है उन कारणों का अनिवार्य रूप से अभी निराकरण करा लें।
चेयरमन ने कहा कि फरवरी माह में अनुरक्षण माह मनाया जाएगा। विद्युत वितरण से संबंधित समस्त कार्य पूरे कर लिए जाएं।

लापरवाही के आरोपी एक्सईएन व एसडीओ का स्थानांतरण

चेयरमैन डा. आशीष कुमार गोयल ने उपभोक्ताओं के भारवृद्धि के मामले में लापरवाही में केस्को कानपुर के अधिशासी अभियंता अश्विनी चतुर्वेदी तथा एसडीओ विमल कुमार को तत्काल स्थानांतरित करने का आदेश दिया। इस मामले की जांच कराने का आदेश भी दिया है।

रिपेयर ट्रांसफार्मरों की होगी थर्ड पार्टी जांच

चेयरमैन ने रिपेयर किए जा रहे वितरण ट्रांसफार्मर की गुणवत्ता में सुधार के लिए सभी कार्यशालाओं के कार्यों की परफॉर्मेंस के आंकलन की व्यवस्था किए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि कार्यशालाओं से रिपेयर होकर आने वाले ट्रांसफार्मरों की थर्ड पार्टी जांच की व्यवस्था की जाए।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *