ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:अन्याय पूर्ण कार्य के लिए संगठन की प्रबंधन को दो टूक:मांगें न मानने पर होगा आंदोलन:संघर्ष समिति के आंदोलन से किया था किनारा

वाराणासी 19 जुलाई: प्रदेश में नियमित बिजलिकर्मियोऔऱ संविदा कर्मियों की जायज़ माँगो औऱ माँगो पर हुऐ समझौते को लागू करने के लिये संघर्ष समिति के आंदोलन से कुछ संगठनो का किनारा करने औऱ आंदोलन के दौरान प्रबंधन को आंदोलन में शामिल न होने का पत्र देकर संघर्ष समिति का विरोध करने के बाद अब प्रबंधन के भ्रष्टाचार औऱ संविदा एवं नियमित कर्मचारियो के उत्पीड़न पर UPPCL के प्रबंध निदेशक से मिलने के बाद विद्युत मजदूर संगठन एवम विद्युत संविदा मजदूर संगठन, उत्तर प्रदेश के प्रांतीय संरक्षक आर० एस० राय द्वारा आज प्रबन्ध निदेशक पूर्वांचल डिस्कॉम वाराणसी से मुलाकात किया एवम प्रेस कॉफ्रेंस को सम्बोधित किया गया। प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करते हुए बताया कि संविदा पर कार्यरत एसएसओ जो लगभग 10 हजार रूपए प्रतिमाह पर परिचालन का कार्य कर रहे हैं, के स्थान पर भूतपूर्व सैनिक कल्याण निगम के माध्यम से 30 हजार रूपए प्रतिमाह पर एसएसओ रखना अन्याय पूर्ण है।

MD, UPPCL ने संगठन की मांगों को टाला

प्रांतीय संरक्षक ने बताया कि संगठन ने जब प्रबंधन से अल्प वेतन भोगी श्रमिकों के वेतन बढ़ोतरी की मांग किया तो UPPCL के अध्यक्ष और प्रबन्ध निदेशक द्वारा विभाग के घाटे का जिक्र करके मुद्दे को टाल दिया गया। अब तकरीबन 20 हजार रुपए प्रति एसएसओ अतिरिक्त की धनराशि किस अल्लादीन के चिराग से निकला है ये यक्ष और अनुतरित प्रश्न है।

प्रबंधन पर भ्रष्टाचार का आरोप

पूर्वांचल अध्यक्ष इंद्रेश राय ने प्रदेश के मुख्यमंत्री आदरणीय योगी जी से अनुरोध किया की विद्युत प्रबंधन द्वारा सैनिक कल्याण निगम से की जा रही एसएसओ की भर्ती पर तत्काल रोक लगाने और उच्च प्रबन्धन द्वारा करीब 5 से 6 करोड़ रुपए अधिक खर्च कर किए जा रहे के भ्रष्टाचार की भी जांच की जाय।

किया जायेगा चरणबद्ध आंदोलन

प्रदेश महामंत्री राहुल कुमार ने दो टूक में कहा की प्रबंधन द्वारा अगर मांगों को नहीं माना गया तो संगठन मजबूर होकर आगामी 25 जुलाई को हर जिला एवं परियोजना पर विशाल सत्याग्रह करने एवं 26 जुलाई से 9 अगस्त तक “नियमानुसार कार्य”पखवाड़ा मनाने एवं 12 सितंबर को प्रदेश के सभी वितरण निगम मुख्यालयों तथा परियोजनाओं पर विशाल रैली करके नियमित एवं संविदा कर्मियों की प्रमुख मांगों को बुलन्द करने के कार्य करेगा।
संगठन के ओर से श्री इंद्रेश राय, वेद प्रकाश राय,राहुल कुमार, संजय सिंह,सन्दीप कुमार,रंजीत पटेल,राजू अंबेडकर,सन्तोष कुमार सिंह,अरविन्द यादव, घनश्याम,महेन्द्र सिंह,दीपक वर्मा, वीरेन्द्र विशेन,गौरव प्रकाश,रंजीत मौर्या,रविन्द्र पटेल, गुलाब यादव,धीरज चौरसिया,रोहित मिश्रा,प्रियांशु सिंह आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *