ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:देर रात सेवानिवृत्त निदेशक के सरकारी बंगले पर नोटिस चस्पा,रहस्मयी चिट्ठी का क्या है रहस्य

वाराणसी 1 अप्रैल:पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के सेवानिवृत्त निदेशक पृथ्वी पाल सिंह पर सेवानिवृत्त के 2 दिन पहले UPPCL के चेयरमैन के आदेश पर विभागीय प्रवर्तन दल के द्वारा चितईपुर थाना,वाराणसी में आय से अधिक का मुक़दमा संपत्ति की FIR दर्ज कराई गई थी।

रहस्यमयी चिट्ठी पहुँची MD कार्यालय,मौसम का पारा गिरने के साथ पूर्वान्चल डिस्कॉम का पारा चढ़ा

दिनांक 31.03 23 को पूर्वान्चल डिस्कॉम के कार्यालय में एक रहस्यमयी चिट्ठी पहुँचने से देर शाम वाराणसी शहर का पारा गिरने के साथ डिस्कॉम मुखिया का पारा हाई तापमान पर पहुँच गया।सूत्र बताते है कि चिट्ठी सेवानिवृत्त निदेशक के नाम से थी जो उनपर आय से अधिक संपत्ति की चल रही विभागीय जांच के संबंध में थी।
बताते चले कि सेवानिवृत्त निदेशक के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति की जांच उनके सेवा काल मे रहते हुए चल रही थी जांच पूर्ण होने के बाद निदेशक के प्रत्यावेदन पर चेयरमैन के द्वारा पुनः जांच कराई जा रही है जिसमे 2 सदस्यों की जांच समिति में प्रबंध निदेशक औऱ निदेशक, वाणिज्य सदस्य है जांच के दौरान सेवानिवृत्त होने के 2 दिन पहले पृथ्वी पाल सिंह पर FIR करा दी गई।

सरकारी आवास पर नोटिस चस्पा,हटाई गई निदेशक,तकनीकी की पट्टिका

वाराणसी में शाम से ही आंधी के साथ पानी का दौर सुरू हो चुका था औऱ आंधी के साथ लाइट भी कट गई सभी लोग अपने-अपने घरों में दुबके रहे,पर पूर्वान्चल डिस्कॉम का कार्यालय बगैर लाइट में भी अधिकारियों की चहल कदमी से रौशन रहा आंधी पानी मे ही रात के अंधेरे में एक नोटिस सेवानिवृत्त निदेशक के बंगले पर चस्पा की गई औऱ साथ मे ही मेन गेट पर लगी नाम पट्टिका को उखाड़ लिया गया।
देर रात मामला जब पत्रकारों के पास पहुंचा तो नोटिस चस्पा होने की पुष्टि के लिए सभी पूर्वान्चल डिस्कॉम पहुचने लगे पर पत्रकरो को डिस्कॉम के गेट से ही एंट्री नही मिली,मेन गेट बंद कर दिया गया। MD के फोन पर उपलब्ध न होने पर,फोन करने पर डिस्कॉम के कुछ अधिकारियो ने नोटिस चस्पा होने की पुष्टि की पर पूरे मामले की जानकारी से अनभिज्ञता ज़ाहिर की। कुछ ने कहा की जांच से सम्बंधित नोटिस हो सकता है तो कुछ ने कहा आवास खाली कराने का नोटिस हो सकता है।

2 निविदा कर्मियों पर गिरी MD की बिजली

सूत्रों के अनुसार डिस्कॉम मुखिया के द्वारा रहस्यमयी चिट्ठी का डिस्कॉम कार्यालय में पहँचने के आव-गमन की पड़ताल की गई जिसमें 2 निविदा कर्मियों के नाम सामने आए जो सेवानिवृत्त निदेशक के कैम्प ऑपरेटर औऱ चपरासी है जिसकी सजा के तौर पर दोनों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *