ePaperताज़ातरीन

विद्युत विभाग:पूर्वान्चल निगम में घटिया मीटर की खरीद:रिडिंग होती बैक:रिपोर्ट ने खोली पोल: विभागीय मीटर टेस्टिंग लैब में लगा ताला:विभाग को होती राजस्व हानि:जिम्मेदार कौन?

वाराणासी 2 दिसंबर:पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम में अधिकारियों द्वारा खरीदे गये घटिया मीटर गारंटी अवधि में ही ख़राब हो गये।

फर्म औऱ प्रशासन के गठबंधन से होता विभाग के राजस्व का नुकसान

जिसपर पूर्वान्चल प्रशासन द्वारा ख़रीदे गये AEW मेक (05.30A) के मीटरों की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह औऱ टेंडर में भ्रष्टाचार साफ़ तौर पर नजऱ आ रहा है।

घटिया मीटर की खरीद पर पूर्वान्चल प्रशासन पर गंभीर सवाल

पूर्वान्चल निगम में वाराणासी में उपभोक्ताओं के परिसरो पर लगने वाले सैकड़ो मीटर कुछ माह में ही नो डिस्प्ले/रिडिंग बैक होने औऱ उनकी गुणवत्ता पर सवाल उठने की शिकायतों पर नगरीय परीक्षण खंड-द्वितीय, वाराणासी के अधिशासी अभियंता के द्वारा लगभग 9 मीटरों की जाँच में उक्त कमियां पाई गई।

राजस्व हानि का कौन जिम्मेदार?

अधिषासी अभियन्ता ने सभी की डिटेल भंडार खंड को भेज दी साथ ही उक्त कमियों के कारण विभाग को हो रही राजस्व हानि से भी अवगत कराते हुऐ फर्म द्वारा मीटर जांच कराकर आवश्यक कार्यवाही करने को कहा।
उल्लेखनीय है कि नये मीटरों की खरीद पर पूर्वान्चल निगम में मीटर टेस्टिंग लैब भी लगी है जिसमे फर्म के मीटरों की सैंपल चेकिंग की जाती रही है परन्तु निगमो के मुखिया के परविर्तन होने के बाद से लैब बंद पड़ी है

भ्रष्टाचार के विरुद्ध शेष है युद्ध……..

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *