ताज़ातरीन

विद्युत विभाग:वर्चस्व की लडाई में विद्युत मजदूर पंचायत धरासाई: कार्यकारी अध्यक्ष समेत कई प्रान्तीय पदाधिकारियो का सामूहिक इस्तीफा

वाराणासी 10 अगस्त:विद्युत विभाग में बिजलीकर्मियों/अभियंताओ औऱ यांत्रिक/प्राविधिक संवर्ग की रहनुमाई करने के लिए तमाम संगठन/संध है,जिनमे से विद्युत मजदूर पंचायत में पिछले कुछ वर्षों से खुद की आंतरिक लड़ाई से घिरी दिख रही है। पिछले दिनों विभाग में संघर्ष समिति के आव्हान पर लगभग 20 संगठनो के द्वारा कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर आंदोलन/हड़ताल पर सड़को पर नजऱ आये,संघर्ष समिति के घटक संगठन में विद्युत मजदूर पंचायत भी शामिल था।

प्रदेश स्तर पर हो चुके है दो फाड़:प्रदेश के बाद अब प्रान्तीय पदाधिकारियो में वर्चस्व की जंग

संघर्ष के दौरान विद्युत मजदूर पंचायत में केंद्रीय स्तर पर दो फाड़ हो गए थे जिनमें पी०एन०तिवारी गुट प्रबंधन की गोद मे दिखा औऱ खुले तौर पर संघर्ष समिति का विरोध किया वही प्रदेश महामंत्री गिरीश पाण्डेय के नेतृत्व में दूसरा गुट संघर्ष समिति से जुड़ा रहा। पंचायत के दो फाड़ होने के बाद अभी संगठन उबर भी नही पाया था कि प्रदेश की लड़ाई अब पूर्वान्चल इकाई में फैल चुकी है।

आंतरिक वर्चस्व से जूझती पंचायत

विद्युत मजदूर पंचायत कर्मचारियों की समस्याओं को छोड़ कर अब अपनी संघटनात्मक समस्याओ से जूझ रहा है औऱ कुछ नेताओं की वर्चस्व की लड़ाई अब खुल कर सामने आ गई है।

एक छोटे पदाधिकारी ने प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष की शान में की गुस्ताख़ी:मूक दर्शक वाराणासी के पदाधिकारी औऱ प्रदेश नेतृत्व

विद्युत मजदूर पंचायत की पूर्वान्चल इकाई में वाराणासी जिले इकाई के एक पदाधिकारी द्वारा प्रदेश स्तर के पदाधिकारी के विरुद्घ अमर्यादित व्यवहार औऱ प्रदेश महामंत्री की चुप्पी के बाद पंचायत ने आज पूर्वान्चल में कार्यकारी अध्यक्ष के नेतृत्व में बड़ी बैठक कर अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। पंचायत के पूर्वान्चल अध्यक्ष का कहना है कि वाराणासी जिले के पदाधिकारियों की सह पर जिले के एक छोटे पदाधिकारी ने कुछ संविदाकर्मियों को साथ लेकर संगठन के व्हाट्सएप ग्रुप में प्रदेश के कार्यकारी अध्यक्ष राजनारायण के विरुद्ध अमर्यादित टिप्पणी की वाराणासी के पदाधिकारियों ने तो रोकने का प्रयास किया न ही किसी प्रकार का दुःख/खेद प्रगट किया जिससे ये पता चलता है की वाराणासी के पदाधिकारियों भी इसमें मूक सहमति रखते है। निर्भय नारायण सिंह ने बताया है कि अब ये लड़ाई पद की न हो कर आत्म सम्मान की लड़ाई है।

कार्यकारी अध्यक्ष समेत कई प्रान्तीय पदाधिकारियो का इस्तीफा

विद्युत मजदूर पंचायत के कार्यकारी अध्यक्ष के सम्मान में कई जिलों के पदाधिकारियों ने अपने-अपने पदों से सामूहिक इस्तीफे के साथ प्राथमिक सदस्यता से त्याग-पत्र प्रदेश महामंत्री गिरीश पाण्डेय को भेज दिया।

इस्तीफ़ा देने वाले प्रमुख पदाधिकारी

1-राजनारायण सिंह,प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष
2-निर्भय नारायण सिंह,पूर्वान्चल अध्यक्ष एव प्रदेश अतिरिक्त महामंत्री
3-बी०बी०संघर्ष,प्रान्तीय उपाध्यक्ष
4-गजेन्द्र सिंह,प्रान्तीय मंत्री
5-रामबाबू राय, प्रान्तीय मंत्री
6-प्रेमनारायण पांडेय,जिला अध्यक्ष, बलिया सहित जिले के समस्त पदाधिकारी एव सदस्य
7-रामप्यारे राय,जिला अध्यक्ष,मऊ,सहित जिले के समस्त पदाधिकारी एव सदस्य
8-महेन्द्र यादव,जिला अध्यक्ष, आजमगढ़,सहित जिले के समस्त पदाधिकारी एव सदस्य
9-रविंद्र कुमार सिंह,जिला अध्यक्ष, जौनपुर,सहित जिले के समस्त पदाधिकारी एव सदस्य
10-सत्यप्रकाश, जिला अध्यक्ष, सोनभद्र,सहित जिले के समस्त पदाधिकारी एव सदस्य
11-अरविंद,जिला अध्यक्ष,गाज़ीपुर,सहित जिले के समस्त पदाधिकारी एव सदस्य

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *