ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: चेयरमैन का फरमान बनिया बन कर पावर हाउस को बनाये प्रॉफिट सेंटर:भ्रष्टाचार पर होगी कड़ी कार्यवाही: एम०ओ०यू० के अनुसार हुए कार्यो से होगा अधिकारियों का मूल्यांकन

वाराणसी 2 जून: पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम के तीन दिवसीय दौरे पर आज पूर्वान्चल मुख्याल पहुचे चेयरमैन ने अधिकारियो औऱ अभियंताओ को 24 घंटे विद्युत आपूर्ति, भ्रष्टाचार और उपभोक्ता को देवता माने आदि पर दिशा-निर्देश देते हुए बनारस को ट्रिपिंग विहीन बनाने के फ़रमान दिये। पूर्वान्चल डिस्कॉम में बैठक के दौरान मुख्य अभियंता से लेकर सहायक अभियन्ता तक मौजूद रहे।

विश्वस्तरीय हो वाराणसी की विद्युत आपूर्ति,कारपोरेशन से होगी हर संभव मदद

चेयरमैन ने निर्देश दिए कि ने मा०प्रधानमंत्री, मा०मुख्यमंत्री और मा०ऊर्जामंत्री की मंशा के अनुरूप वाराणसी को 24 घण्टे बिजली की जाये। इसके लिए अवर अभियंता से ले कर मुख्य अभियंता तक सजक रही। वाराणसी की ख्याति के अनुरूप विद्युत व्यवस्था विश्वस्तरीय होनी चाहिए इसके लिए सुधार की जंहा कंही भी सुधार की आवश्यकता हो कारपोरेशन स्तर से सहयोग औऱ मदद होगी। इन कार्यो में लापरवाही बर्दास्त नही होगी।

उपभोक्ता को देवता की तरह पूंजे

चेयरमैन ने अधिकारियों और अभियंताओ को निर्देश दिए की वाराणसी को ट्रिपिंग विहीन बनाया जाए,जंहा एक बार ट्रिपिंग हो वंहा दुबारा ट्रिपिंग नही होनी चाहिए इसके लिए सभी कार्य तुरंत किये जायें। गर्मी के इन दिनों में जंहा भी लाइट जाए अधिकारी मौके पर पहुचे औऱ उपभोक्ता के पूछने पर बताये कि लाइट कितनी देर में आ जायेगी। रात में क्षेत्र का भ्रमण करे, अपना फोन चालू रखने के साथ उठाने की भी हिदायत दी।

विभाग में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति है लागू,होगी कड़ी कार्यवाही

चेयरमैन ने कहा सभी अधिकारी/अभियन्ता/कर्मचारी भ्रष्टाचार से दूर रही। किसी के भी विरुद्ध अगर भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो विभाग में भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति लागू है उसके तहत विधि सम्मत कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

पावर स्टेशन को बनाये प्रॉफिट सेंटर, बनिया बन कर करे उपभोक्त की पूजा

चेयरमैन ने अधिकारियों और कर्मचारियों को दुकानदार(बनिया) बनने के गुर सिखाया उन्होंने कहा की पावर स्टेशन को प्रॉफिट सेंटर में बदल दो जिस तरह व्यापारी अपने ग्राहकों का ख्याल रखता है उसी तरह आप लोग भी उपभोक्ता का ख्याल रखे,यह लक्ष्य ले कर काम करिये साथ ही ईमानदार उपभोक्ता का सम्मान करते हुए बकायेदारों के कनेक्शनों का काटने के बाद बिना बकाया जमा किये पुनः बिजली कनेक्शन जोड़ने के मामलों में जिम्मेदार पर FIR दर्ज करने के निर्देश दिए औऱ विभाग को प्रॉफिट में लाने के लिए ईमानदारी औऱ मेहनत से काम कार्य करने का फरमान सुनाया।

ट्रांसफार्मर की सेहत का रखे ख्याल

चेयरमैन के द्वारा बैठक में उपस्थिति अभियंताओ की सेहत को नजरअंदाज कर ट्रांसफॉर्मर की सेहत का ख़याल रखने पर जोर दिया ट्रांसफर्मर का रखरखाव ठीक से रखा जाए, तेल की कमी न होने पाए, ओवर लोडिंग न हो। पिछले माह तक प्रतिदिन 1400 ट्रांसफार्मर जले रहे थे अब 700 तक आया है इस पर और काम करने की जरूरत है।
साथ ही बैठक में देखगया कि लग्जरी गाड़ियों में बैठ कर लंच पर जाने वाले डिस्कॉम के अधिकारी/अभियन्ता पूर्वान्चल की विद्युत आपूर्ति को चुस्त दुरुस्त रखने के लिये चेयरमैन के सामने अव्यवस्थाओ का रोना रोया।

वर्कशॉप औऱ 1912 कॉलसेंटर का किया निरिक्षण

बैठक के बाद चेयरमैन ने विद्युत नगर स्थित ट्रांसफार्मर मरम्मत कार्यशाला औऱ 1912 कॉलसेंटर का निरिक्षण किया औऱ आवश्यक निर्देश दिया।
निरिक्षण के दौरान निदेशक विहीन पूर्वान्चल की विद्युत व्यवस्था और राजस्व की कमान संभाले प्रबंध निदेशक शम्भू कुमार साथ रहे।

रहस्यमयी बीमारी के बाद कुम्भ घोटाले के आरोपी हुए चुस्त दुरुस्त

पिछले दिनों प्रबंध निदेशक के वाराणसी क्षेत्र के दौरे के दौरान मात्र एक दिन अपने वातानुकूलित कमरे से निकले औऱ उसी दिन शाम को रहस्यमयी बीमारी के कारण इलाज करवा रहे चेयरमैन के चहेते कुम्भ घोटाले के आरोप निदेशक,वाणिज्य आज चुस्त-दुरुस्त नजऱ आये औऱ बैठक के साथ हर जगह चेयरमैन के पीछे-पीछे दिखे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *