ताज़ातरीन

विद्युत विभाग: प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र राम भरोसे: MD मस्त जनता त्रस्त,जिम्मेदार कौन

वाराणसी 21अप्रैल: प्रदेश में बढ़ती गर्मी के बीच विद्युत व्यवस्था सुचारू रखने के लिए ऊर्जामंत्री एवं चेयरमैन ने विद्युत संचालन,विद्युत उपकरणो की मॉनिटरिंग,ट्रांसफार्मरो उपलब्धता एव उपभोक्ताओं को विद्युत सुविधा केंद्रों पर सहूलियत के लिए करोड़ो की धनराशी प्रतिवर्ष जारी करते रहे है औऱ बिजली व्यवस्था के लिए अधिकारियों को पाबंद कर उनका उत्तरदायित्व निर्धारित किया है।

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र एक रूप 4 स्वरूप के हवाले,भरी गर्मी में उपभोक्ता कार्यालय जा कर लौटने पर मजबूर,जिम्मेदार AC कमरे में जिम्मेदारी से दूर

पूर्वान्चल में प्रबन्ध निदेशक शंभू कुमार के नेतृत्व में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक अलग व्यवस्था के कारणों से वाराणसी के क्षेत्र में जनता त्रस्त और बिजली विभाग के MD औऱ भ्रस्टाचार मंडली मस्त नजर आ रहे है।

पूर्वान्चल डिस्कॉम में दर्जनों मुख्य अभियंता औऱ अधीक्षण अभियंता होने के बावजूद MD स्थाई व्यवस्था नही कर पा रहे है। एक रूप कई स्वरूप धारण किये भ्रष्टाचार में बदनाम ग्रामीण मंडल के अधीक्षण अभियंता चार्ज दे रखा हैं। बताते चले विभाग में मशहूर ग्रामीण,अधीक्षण अभियंता को 2-2 मलाईदार चार्ज से MD साहेब ने नवाज़ रखा हैं वर्तमान में ये अधीक्षण अभियंता 4-4 कुर्सियों का भार संभाल रखा है।

#वाराणसी क्षेत्र के मुख्य अभियंता की कुर्सी पिछले कई दिनों से खाली है बताते चले वर्तमान के मुख्य अभियंता बीमारी से छुट्टी पर है औऱ VRS का आवेदन किया है।

मुख्य अभियंता का पद खाली होने से क्षेत्र के सारे वित्तीय अनुमोदन औऱ प्रशासनिक अनुमोदन के साथ कई कार्य अटके पड़े है उपभोक्ता त्रस्त है MD मस्त है।

वर्तमान में वाराणसी में G20 सम्मेलन कार्यक्रम के तहत देश-विदेश के माननीयो का आना जाना है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा एयरपोर्ट से सर्किट हाउस की बिजली व्यवस्था के बाधित होने और उसको सुचारू रूप में रखने के लिए डिस्कॉम को संज्ञानित भी कराया है।

उपभोक्ता की आवाज के द्वारा डिस्कॉम में दर्जनों अधिकारियों के होने के बावजूद एक ही अधिकारी को इतने सारे महत्वपूर्ण कुर्सियों का चार्ज(दायित्वों) देने के कारणों की पड़ताल जारी है

भ्रष्टचार और भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध युद्ध अभी शेष है

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *