ताज़ातरीन

विद्युत विभाग :UPPCL में कार्य में सर्वाधिक पीछे रहने वाले चिन्हित 10 अधिशासी अभियन्ताओं को अध्यक्ष की सख्त चेतावनी

लखनऊ21नवम्बर: प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिये उ0प्र0 पावर कारपोरेशन प्रबन्धन लगातार प्रयास कर रहा है। इसी क्रम में अध्यक्ष डा0 आशीष कुमार गोयल स्वयं प्रदेश के ऐसे खण्डों के अधिशासी अभियन्ताओं से पूॅछतांछ कर रहे हैं जहॉ विद्युत सम्बन्धी कार्यो एवं योजनाओं में प्रगति संतोषजनक नहीं है।

अध्यक्ष ओ0टी0एस0 की प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। उन्होंने इस योजना को और प्रभावी बनाने के लिये प्रतिदिन प्रदेश के सबसे पीछे रहने वाले अधिशासी अभियन्ताओं से वीडियों कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से पूछतांछ करने का निर्णय लिया है। ऐसे अधिशासी अभियन्ताओं से वार्ता कर उन्हें आवश्यक निर्देश देंगे।

उ0प्र0 पावर कारपोरेशन के अध्यक्ष डा0 आशीष गोयल ने आज एक मुष्त समाधान योजना एवं राजस्व वसूली में बेहतर परिणाम न देने वाले अधिशाषी अभियन्ताओं को सख्त चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि दिसम्बर तक ओटीएस एवं विद्युत सम्बन्धी कार्यो में सुधार दिखना चाहिए अन्यथा कार्यवाही होगी।

उन्होंने वितरण के कोसी, अलीगढ़, षाहजहॉपुर, हापुड़ बरेली एवं फतेहपुर के तथा लेसा, नोएडा एवं गोरखपुर के परीक्षण खण्ड के अधिशासी अभियन्ताओं से वीडियों कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से बात की। उन्होंने बताया कि कार्यो की प्रगति की लगातार मानीटरिंग की जाये। बकायेदारों से सम्पर्क किया जाये जिससे उन्हें अपना बकाया जमा करने हेतु प्रेरित किया जा सके। इसके लिये प्रतिदिन फोन एवं व्यक्तिगत सम्पर्क करें।
अध्यक्ष ने बरेली -।। के मुख्य अभियन्ता, तथा शाहजहांपुर के अधीक्षण अभियन्ता तथा अधिशाषी अभियन्ताओं को कारण बताओं नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिये।

नवम्बर से प्रदेश के विद्युत उपभोक्तओं के लिये एकमुश्त समाधान योजना प्रारम्भ की गयी है जोकि 31 दिसम्बर तक चलेगी। अध्यक्ष नें कहा है कि योजना का लाभ हर बकायेदार उपभोक्ता को प्राप्त हो इसके लिये व्यापक प्रचार प्रसार कराते हुये योजना को प्रभावीढ़ग से लागू करनें की व्यवस्था सुनिष्चित करें।

अध्यक्ष नें उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेनें के लिये समय से पंजीकरण कराकर अपना बकाया जमा करें।

जनसुविधा केन्द्रों (सी0एस0सी0) पर भी ओ0टी0एस0 पंजीकरण और जमा करने की सुविधा

उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु उ0प्र0 पावर कारपोरेशन ने जन सुविधा केन्द्रों पर भी ओ0टी0एस0 के पंजीकरण एवं बकाया बिल जमा करने की सुविधा प्रारम्भ करायी है। उपभोक्ता जनसुविधा में जा कर ये लाभ ले सकता है। ये जानकारी कारपोरेषन अध्यक्ष डा0 आषीश गोयल ने दी है।
इसी तरह ओ0टी0एस0 योजना के अन्तर्गत निजी नलकूप संयोजनों में 31 मार्च 2023 तक के देय विद्युत बिलों में छूट देने की प्रक्रिया के अन्तर्गत सिस्टम में आ रही तकनीकी कमियों को दूर कर दिया गया है। अब उपभोक्ता पंजीकरण करा कर ओ0टी0एस0 के अन्तर्गत छूट का लाभ उठा सकता है।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *