एक झलक

विद्युत विभाग:MD ने छठी बार चलाई तबादला एक्सप्रेस:2 को अदला-बदली कर कराई यात्रा: अपने वीटो पावर का किया इस्तेमाल:नये स्टेशन मास्टरो ने सम्भाली हरी झंडी

वाराणासी 27 सितम्बर:””””””””””””””””छठवीं बार चली एक्सप्रेस,सातवीं बार की तैयारी,इस बार अपने वीटो पावर का किया इस्तेमाल””””””””””””””
सरकार की स्थानांतरण नियमावली औऱ अपर मुख्य सचिव के आदेश/निर्देश की धज्जियां उड़ाते पूर्वान्चल विद्युत वितरण निगम में माह जुलाई के बाद हर 10-15 दिनों के अंतराल पर तबादला एक्सप्रेस चलाई जा रही है।

बदले गए स्टेशन मास्टर:कार्मिक यात्रिओ की सुविधाओं के लिए 2 टिकट काउंटर

सूत्र बताते है कि तबादला एक्सप्रेस में प्रीमियम टिकट प्राप्त करने के लिए टिकट काउंटर में फेर बदल किया गया है पहले कुम्भ-2019 घोटाले के आरोपी के कार्यालय में टिकट खिड़की थी अब कार्मिक यात्रिओ की सुविधा के लिए अधीक्षण अभियंता, प्रशासन औऱ अधिषासी अभियन्ता,क्वालिटी सेल में टिकट काउन्टर से यात्रियों को टिकट प्राप्त होंगे। क्षेत्र/मंडल/खंड के कार्मिक यात्रिओ के लिये बीमार होने का चिकित्सकीय प्रमाण-पत्र अनिवार्य किया गया,प्रशासन औऱ क्वालिटी सेल के स्टेशन मास्टरों की हरी झंडी मिलते ही पूर्वान्चल डिस्कॉम के प्लेटफॉर्म से छूटती है तबादला एक्सप्रेस।

अधीक्षण अभियंता के कार्यालयो के तबादला करते MD

प्रीमियम टिकटधारी कार्मिकों के लिए इस बार प्रबंध निदेशक ने अपने वीटो पावर का इस्तेमाल कर अधीक्षण अभियंता के अधिकारों को कैप्चर कर मंडल के अंदर एक दूसरे खण्डों में कार्यालय सहायकों को प्रीमियम टिकट पर यात्रा कराई।
MD, शम्भू कुमार द्वारा अधीक्षण अभियंता, विद्युत कार्यशाला मंडल,पूर्वान्चल में 2 कार्यालय सहायकों के खण्डों की अदला-बदली में तबादला एक्सप्रेस को चलाया,जबकी पूर्व में हमेशा मंडल के अंतर्गत खण्डों में आवश्कयता अनुसार सम्बंधित अधीक्षण अभियंता ट्रांसफर करते रहे है।

अदला-बदली की यात्रा करने वाले बीमारकार्मिक,जिनके लिए वीटो पावर किया गया इस्तेमाल

#1-रामानन्द,कार्यालय सहायक को विद्युत कार्यशाला खंड,आजमगढ़ से विद्युत कार्यशाला खंड,प्रयागराज की यात्रा
#2-प्रेम प्रकाश यादव,कार्यालय सहायक को विद्युत कार्यशाला खंड,प्रयागराज से विद्युत कार्यशाला खंड,आजमगढ़ की यात्रा
नोट-दोनों कार्मिक यात्रियों को चिकित्सकीय आधार पर स्वम् के अनुरोध पर MD, पूर्वान्चल ने वीटो पावर किया इस्तेमाल।

अधिक्षण अभियन्ता के प्लेटफार्म पर खड़ी लोकल एक्सप्रेस,MD के वीटो पावर की वज़ह से डिस्कॉम के प्लेटफार्म से चली तबादला एक्सप्रेस

MD, पूर्वान्चल ने अपना वीटो पावर इस्तेमाल कर अधीक्षण अभियंता के अधिकारों को कैप्चर कर प्रीमियम टिकट पाने में क़ामयाबी पाने वाले 2 कार्यालय सहायकों के लिए लोकल स्तर पर चलने वाली तबादला एक्सप्रेस को पूर्वान्चल डिस्कॉम के प्लेटफॉर्म से चलाई।
पूर्वान्चल डिस्कॉम में इस तरह से वीटो पावर इस्तेमाल कर खण्डों के लिऐ चलाई गई तबादला एक्सप्रेस से मुख्य अभियंता औऱ अधीक्षण अभियंता कार्यालयो में चर्चा है कि अब किस चपरासी/कार्यालय सहायकों का ट्रांसफर कब हो जाये ये मुख्य अभियंता औऱ अधीक्षण अभियंता को पता ही नही। उनको कौन बाबू/चपरासी कब पूर्वान्चल की टिकट खिकडी से प्रीमियम टिकट खरीद ले औऱ कब यात्रा कर ले यही नही पता चलेगा।

MD को प्राप्त है विभाग से विशेषाधिकार

उपभोक्ता की आवाज़ ने अधीक्षण अभियंता के अधिकारों का अतिक्रमण कर MD द्वारा चलाई गई तबादला एक्सप्रेस के बारे में प्रबंधन से जानकारी ली तो बताया गया कि MD को विशेष अधिकार प्राप्त है जिसके तहत वे इस तरह के तबादले कर सकते है वे चाहे तो चपरासी के लिऐ भी तबादला एक्सप्रेस चला सकते है।

बिजलीकर्मचारी/अधिकारी नई परिपाटी से सभी आश्चर्यचकित

क्षेत्र/मंडल/खंड के अधिकारियों में MD,पूर्वान्चल के वीटो पावर से आश्चर्यचकित है कि पहले इस तरह के प्रार्थना पत्रों को प्रबंधन द्वारा सम्बंधित क्षेत्र/मंडल/खंड को अग्रसारित किया जाता रहा है।
वही अब पूर्वान्चल में बिजलीकर्मचारियों द्वार प्रीमियम टिकट पाने के लिए चिकित्सक के प्रमाण-पत्र के साथ दोनों टिकट कॉउंटरो पर खिड़कियों के खुलने के इंतजार में देखे जा रहे है।

पड़ताल जारी……….

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *