ताज़ातरीन

व्यापारियों ने जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट पर वित्त मंत्री निर्मला सितारमण को लिखा पत्र

कानपुर 5 अक्टूबर :फेडरेशन ऑफ आल इंडिया व्यापार मण्डल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिख कहा कि हम जीएसटी इनपुट टैक्स क्रेडिट के बेमेल, क्रेडिट के उलटने और अयोग्य क्रेडिट से संबंधित वित्त वर्ष 18 के लिए करों के भुगतान की मांग करते हुए देश भर में जीएसटी अधिकारियों द्वारा जारी किए गए कई हजारों नोटिसों की ओर आकर्षित करते हैं।

शुरुआती स्पष्टता की कमी, आधे-अधूरे जीएसटी नियमों से उत्पन्न कई अधिसूचनाएं और भ्रम के कारण सौदों में लिपिकीय और तकनीकी त्रुटियां हुईं। इनमें से अधिकतर सुलह-समझौते के मामले हैं. लेकिन दुर्भाग्य से कंप्यूटर प्रविष्टि (AI) उन्मुख विभागीय जांच, स्वयं ऑनलाइन समाधान के लिए जगह या सुविधा प्रदान नहीं कर रही है।इसके परिणामस्वरूप बहुत बड़ी संख्या में मांग के अनुचित नोटिस स्वतः उत्पन्न हो गए हैं, जिससे करदाताओं में बहुत नाराजगी है। विभाग को अपने आधे समर्थित जीएसटी अधिनियम और नियम नियमों की जिम्मेदारी लेने के लिए आगे आना चाहिए और छोटी त्रुटियों को नजरअंदाज करना चाहिए।

इसके अलावा 5 साल की लंबी अवधि के बाद नोटिस जारी करना और टैक्स की मांग करना बहुत अनुचित है। मानव स्पर्श की भागीदारी के बिना जीएसटीएन के फेसलेस (आरटीफिसियल इंटेलिजेंस) डिजिटलीकरण करदाताओं को अपने मुद्दों को हल करने के लिए दिन-प्रतिदिन के अनुपालन में भारी समस्याएं पैदा हो रही हैं। यहां तक ​​कि गलती के बारे में आश्वस्त होने वाले विभागीय अधिकारियों को भी अजीब लगता है क्योंकि सिस्टम उन्हें भी सही करने की अनुमति नहीं देता है। त्रुटि ऑनलाइन.

वास्तव में मानवीय अनुप्रयोग की अनुपस्थिति ने करदाताओं को हतप्रभ कर दिया है। करदाताओं का विश्वास हासिल करने के लिए फेसलेस प्रणाली के साथ-साथ मानवीय भागीदारी को भी अनुमति देने के लिए संपूर्ण प्रणाली की समीक्षा करने की तत्काल आवश्यकता है। हम आपसे अनुरोध करते हैं कि वास्तविकता में व्यापार करने में आसानी प्रदान करने के लिए समाधान खोजने के लिए सभी हितधारकों के साथ तत्काल बैठक बुलाएं ओर परस्पर विचार विमर्श से सुविधा जनक कर प्रणाली को कार्यान्वित करे।

Prabandh Sampadak chandrashekhar Singh

Prabhand Sampadak Of Upbhokta ki Aawaj.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *